आर्य स्मृति साहित्य सम्मान-2017 का परिणाम घोषित

नयी दिल्ली : ‘आर्य स्मृति साहित्य सम्मान-2017’ की घोषणा कर दी गयी है. यह पुरस्कार एक गजल संकलन ‘गुलदस्ता’ में शामिल पांच गजलकारों को प्रदान किया जायेगा. यह पुरस्कार किताब घर प्रकाशन की ओर से दिया जाता है. इस वर्ष निर्धारित विधा ‘गज़ल’ की जो पांडुलिपियां प्राप्त हुईं, उनमें से पांच गजलकारों की बीस-बीस रचनाओं […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 13, 2017 5:34 PM

नयी दिल्ली : ‘आर्य स्मृति साहित्य सम्मान-2017’ की घोषणा कर दी गयी है. यह पुरस्कार एक गजल संकलन ‘गुलदस्ता’ में शामिल पांच गजलकारों को प्रदान किया जायेगा. यह पुरस्कार किताब घर प्रकाशन की ओर से दिया जाता है. इस वर्ष निर्धारित विधा ‘गज़ल’ की जो पांडुलिपियां प्राप्त हुईं, उनमें से पांच गजलकारों की बीस-बीस रचनाओं का चयन निर्णायक मंडल ने किया.

ये सौ गज़लें ‘गुलदस्ता’ शीर्षक से प्रकाशित होंगी. इस पुस्तक का लोकार्पण 16 दिसंबर को किताबघर प्रकाशन के संस्थापक पं जगतराम आर्य की जन्मतिथि के चौबीसवें समारोह में किया जाएगा. सम्मान राशि के रूप में प्रत्येक गजलकार को 10,000 रु. की धनराशि प्रदान की जाएगी. ये गजलकार हैं-आलम ख़र्शीद, पटना से, कमलेश भट्ट कमल, गाजियाबाद से, डॉ. जया ‘नरगिस’ ,होशंगाबादसे , ज़हीर कुरैशी , भोपाल से और माधव कौशिक ,चंडीगढ़ से.

Next Article

Exit mobile version