टॉस से नियुक्ति शर्मनाक

देख तेरे संसार की हालत क्या हो गयी भगवान….वाकई, ये पंक्तियां आज के संदर्भ में बिल्कुल सही लगती है. हाल ही में एक वीडियो काफी वायरल हुआ है जिसमें पंजाब के कैबिनेट मंत्री प्रोफेसर की नियुक्ति टॉस के जरिये कर रहे हैं. प्रोफेसर जैसे गरिमामय पद की नियुक्ति के लिए मेरिट न देखकर किस्मत को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 16, 2018 6:45 AM
देख तेरे संसार की हालत क्या हो गयी भगवान….वाकई, ये पंक्तियां आज के संदर्भ में बिल्कुल सही लगती है. हाल ही में एक वीडियो काफी वायरल हुआ है जिसमें पंजाब के कैबिनेट मंत्री प्रोफेसर की नियुक्ति टॉस के जरिये कर रहे हैं. प्रोफेसर जैसे गरिमामय पद की नियुक्ति के लिए मेरिट न देखकर किस्मत को तरजीह दी जा रही थी. यह एक शर्मनाक वाकया है. देश में बड़ी-बड़ी प्रतियोगी परीक्षाओं में धांधली आम सी बात हो गयी है.
ऐसे कांड काफी आये लेकिन किसी को कोई गंभीर सजा हुई, ऐसा कहीं पढ़ने में नहीं आया. हमारे देश का दुर्भाग्य ही कहेंगे कि इतने काबिल लोगों के होने के बावजूद उच्च पदों पर इस तरह के लोग बैठे है, जो कि व्यवस्था का बेड़ा गर्क करने में अहम भूमिका निभा रहे है. अगर सरकार वाकई सिस्टम में सुधार लाना चाहती है, तो इस तरह की हरकतों पर कठोर एक्शन ले और यह संकल्प करें कि योग्य व्यक्तियों की नियुक्ति हो. सिस्टम सुधरेगा तभी देश में सुधार आयेगा.
डॉ शिल्पा जैन सुराणा, वारंगल

Next Article

Exit mobile version