स्लम एरिया को तोहफा

महाराष्ट्र सरकार झोपड़पट्टीवसियों को नये साल का तोहफा देने जा रही है. सरकार स्लम एरिया के लोगों को नये और पक्के मकान देने की तैयारी कर रही है. राज्य सरकार ने शीतकालीन सत्र में तीसरे दिन यह एलान किया कि मुंबई में अवैध रूप से रहने वाले 18 लाख परिवारों को घर मुहैया करवाया जायेगा. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 18, 2017 6:26 AM
महाराष्ट्र सरकार झोपड़पट्टीवसियों को नये साल का तोहफा देने जा रही है. सरकार स्लम एरिया के लोगों को नये और पक्के मकान देने की तैयारी कर रही है. राज्य सरकार ने शीतकालीन सत्र में तीसरे दिन यह एलान किया कि मुंबई में अवैध रूप से रहने वाले 18 लाख परिवारों को घर मुहैया करवाया जायेगा.
झुग्गी पुनर्वास प्राधिकरण के तहत मुंबई में तीन लाख झोपड़पट्टीवालों को सरकार कंस्ट्रक्शन मूल्य पर घर मुहैया करायेगी. दरअसल, यह हमारे देश की विडंबना और सत्ता की नाकामी का नतीजा है कि आजादी के 70 वर्षों बाद भी लाखों लोगों के पास अपना घर नहीं है.
करोड़ों परिवारों को दो जून की रोटी नहीं मिलती है. ऐसे परिवार कुपोषण के शिकार हैं. मुंबई में सन 2000 तक स्थापित झोपड़ियों में रहने वाले परिवारों को घर देने की योजना लंबे समय से पेंडिंग थी. ऐसे में महाराष्ट्र सरकार ने उन्हें घर देने की घोषणा कर सराहनीय कदम उठाया है.
कांतिलाल मांडोत, मेल से

Next Article

Exit mobile version