नक्सल प्रभावित राज्यों के दस मुख्यमंत्रियों का सम्मेलन आठ को

नयी दिल्ली: गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने नक्सल प्रभावित दस राज्यों के मुख्यमंत्रियों और पुलिस एवं सिविल सेवा अधिकारियों का सम्मेलनआठ मई को आहूत किया है. इस महत्वपूर्ण सम्मेलन में छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, ओड़िशा, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के शामिल होने की संभावना है. गृह मंत्रालय […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 25, 2017 9:16 PM

नयी दिल्ली: गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने नक्सल प्रभावित दस राज्यों के मुख्यमंत्रियों और पुलिस एवं सिविल सेवा अधिकारियों का सम्मेलनआठ मई को आहूत किया है. इस महत्वपूर्ण सम्मेलन में छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, ओड़िशा, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के शामिल होने की संभावना है. गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सम्मेलन में इन राज्यों मेें नक्सलरोधी अभियान से जुड़ी मौजूदा रणनीति की समीक्षा की जायेगी.

वामपंथी उग्रवाद के खिलाफ रणनीति की समीक्षा करेंगे : राजनाथ

इसमें संबद्ध राज्यों के मुख्य सचिव, पुलिस महानिरीक्षक और इन राज्यों में तैनात अर्द्धसैन्य बलों के प्रमुख भी शामिल होंगे. अधिकारी ने स्पष्ट किया कि इस सम्मेलन की रूपरेखा कुछ दिन पहले ही तय की गयी है. इस बीच गृह मंत्री ने भी रायपुर में बताया कि इस सम्मेलन में नक्सलरोधी अभियान की मौजूदा रणनीति की समीक्षा की जायेगी. सिंह छत्तीसगढ़ के सुकमा में सोमवार को हुए नक्सली हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 25 जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करने रायपुर गये थे.

Next Article

Exit mobile version