धृतराष्ट्र बना EC, हरहाल में पुत्र भाजपा को चाहता है जिताना : केजरीवाल

नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईवीएम से कथित छेड़छाड़ के मुद्दे को फिर से उठाया है और उन्‍होंने चुनाव आयोग की विश्वसनीयता पर ही सवाल उठा दिया. केजरीवाल ने चुनाव आयोग ने कहा है कि वोटिंग मशीन से छेड़छाड़ नहीं की जा सकती. राजस्थान के धौलपुर में उपचुनाव के दौरान कुछ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 10, 2017 12:24 PM

नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईवीएम से कथित छेड़छाड़ के मुद्दे को फिर से उठाया है और उन्‍होंने चुनाव आयोग की विश्वसनीयता पर ही सवाल उठा दिया. केजरीवाल ने चुनाव आयोग ने कहा है कि वोटिंग मशीन से छेड़छाड़ नहीं की जा सकती. राजस्थान के धौलपुर में उपचुनाव के दौरान कुछ ईवीएम से छेड़छाड़ के बारे में मीडिया में आई खबरों का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने यह मुद्दा उठाया.

केजरीवाल ने कहा, चुनाव आयोग धृतराष्‍ट्र बना हुआ है जो कि हरहाल में पुत्र भाजपा को जिताना चाहता है. उन्होंने दावा किया कि अगामी दिल्ली नगर निगम चुनाव में इस्तेमाल के लिके ईवीएम राजस्थान से लाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘क्या एमसीडी चुनाव तटस्थ होगा ? चुनाव आयोग इन मशीनों की जांच क्यों नहीं करता? इस स्थिति में चुनाव का क्या मतलब है ? ‘

मुख्यमंत्री ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, ‘‘गड़बड़ ईवीएम में सिर्फ भाजपा को वोट क्यों पड़ रह हैं ? उनके सॉफ्टवेयर बदल दिए गए हैं. चुनाव आयोग हमें इनमें से एक ईवीएम दे, हम साबित कर देंगे कि उससे छेड़छाड़ की गई है.’ इससे पहले केजरीवाल ने दावा किया था कि चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश से ईवीएम लाए जा रहे हैं, लेकिन इस आरोप को राज्य चुनाव आयोग ने खारिज कर दिया था.
चुनाव आयोग ने इन मशीनों के भरोसेमंद नहीं होने के आरोपों आज कहा कि ईवीएम पुख्ता हैं और उनसे छेड़छाड़ नहीं की जा सकती. यहां तक कि उसके निर्माता भी उत्पादन के समय उन्हें मनमाफिक नहीं कर सकते.

Next Article

Exit mobile version