जब एटीएम उगलने लगा 2000 का नकली नोट, लिखा है- ”चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया”

नयी दिल्ली: नोटबंदी के बाद से देश के कई हिस्सों में अवैध रूप से रखे गये नये करेंसी नोट जब्त किये गये और कई जगहों पर नकली नोट भी पकड़े गये, लेकिन दिल्ली के संगम विहार इलाके स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एक एटीएम में ऐसा वाक्या देखने को मिला जिसने सबको चौका दिया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 22, 2017 1:25 PM

नयी दिल्ली: नोटबंदी के बाद से देश के कई हिस्सों में अवैध रूप से रखे गये नये करेंसी नोट जब्त किये गये और कई जगहों पर नकली नोट भी पकड़े गये, लेकिन दिल्ली के संगम विहार इलाके स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एक एटीएम में ऐसा वाक्या देखने को मिला जिसने सबको चौका दिया है. यहां एटीएम से 2000 रुपये के नकली नोट निकले हैं वह भी एक दो नहीं बल्कि बड़ी मात्रा में.

यहां हैरान करने वाली बात यह है कि एटीएम से निकले दो-दो हजार रुपये के इन नोटों पर ‘चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया’ अंकित है. नोट पर ‘मैं धारक को दो हजार देने का वचन देता हूं’ यह भी लिखा है. इस कोट के नीचे पीके का लोगों बना है. मामले को लेकर पीड़ित रोहित ने पुलिस में मामला दर्ज करया है. पुलिस ने मामला सामने आने के बाद सभी नोटों को कब्जे में लेकर उसकी जांच शुरू कर दी है.

इस संबंध में संगम विहार में रहने वाले रोहित का कहना है कि वह पास के एटीएम से पैसे निकलने के लिए गया था जहां उसे 2000 रुपये के नकली नोट मिले, जिस पर लिखा था- ‘चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया’… इस घटना के बाद वह परेशान हो गया और उसने वकील वकील दोस्त विनोद को यह बात बतायी. इसके बाद दोनों ने घटना की सूचना पुलिस को दी.

रोहित के अनुसार, सूचना मिलने के बाद संगम विहार थाने के कुछ पुलिसकर्मियों ने भी उसी एटीएम से जाकर पैसे निकाले और उन्हें भी यही नकली नोट हाथ लगा जिसपर अंकित था ‘चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया’.

Next Article

Exit mobile version