सीबीआई ने माल्या पर कसा शिकंजा, करीबी रहे IDBI के पूर्व चेयरमैन सहित 8 गिरफ्तार

बेंगलुरु : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आईडीबीआई के पूर्व चेयरमैन योगेश अग्रवाल सहित 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. जिसमें किंगफिशर एयरलाइंस के 4 कर्मचारी भी शामिल है. आरोपियों को पूछताछ के लिए मुंबई लाया गया है. अधिकारियों का एक दल आज विजय माल्या की अगुवाई वाले यूबी समूह के दफ्तर पहुंचा. विजय माल्या […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 23, 2017 10:20 PM

बेंगलुरु : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आईडीबीआई के पूर्व चेयरमैन योगेश अग्रवाल सहित 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. जिसमें किंगफिशर एयरलाइंस के 4 कर्मचारी भी शामिल है. आरोपियों को पूछताछ के लिए मुंबई लाया गया है. अधिकारियों का एक दल आज विजय माल्या की अगुवाई वाले यूबी समूह के दफ्तर पहुंचा.

विजय माल्या पर किंगफिशर मामले में बैंकों का 6,203 करोड़ रुपये का बकाया है और उन्‍हें एक अदालत ने भगोड़ा अपराधी घोषित किया है. सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘दिल्ली से सीबीआई अधिकारियों का एक दल बेंगलुरु में यूबी समूह के दफ्तरों में पहुंचा.’ हालांकि, अधिकारी ने इससे ज्यादा कोई ब्योरा नहीं दिया. इस बीच, यूबी समूह के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की है कि सीबीआई अधिकारियों का दल उनके दफ्तर आया था. प्रवक्ता ने कहा कि हम उनके साथ पूरा सहयोग कर रहे हैं.

इससे पहले 19 जनवरी को बेंगलुरु के ऋण वसूली न्यायाधिकरण ने भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई वाले बैंकों के गठजोड़ से संकट में फंसे उद्योगपति माल्या और उनकी कंपनियों से किंगफिशर एयरलाइंस के मामले में 6,203 करोड़ रुपये की 11.5 प्रतिशत के वार्षिक ब्याज के साथ वसूलने की प्रक्रिया शुरू करने को कहा है. माल्या दो मार्च को देश से बाहर चले गये थे. फिलहाल वह लंदन में हैं. कथित रूप से बैंक ऋण का भुगतान नहीं करने के मामले में प्रवर्तन निदेशालय की अपील पर उन्‍हें मनी लांड्रिंग जांच में मुंबई की एक अदालत ने भगौड़ा अपराधी घोषित किया है.

Next Article

Exit mobile version