असम राइफल्स के वाहन पर आतंकियों ने फेंके हथगोले, 2 जवान शहीद, म्यांमार सीमा सील

गुवाहाटी : असम-अरुणाचल प्रदेश की सीमा के पास आतंकियों ने आज असम राइफल्स के मार्गरक्षण पर्यटक वाहन पर घात लगाकर हमला किया, जिसमें दो जवान शहीद हो गये, जबकि अनेक लोग घायल हो गये. इसके बाद दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ जारी है. असम राइफल्स की यह मुठभेड़ पूर्वोत्तर में प्रतिबंधित आतंकी संगठन एनएससीएन(के) के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 22, 2017 1:43 PM

गुवाहाटी : असम-अरुणाचल प्रदेश की सीमा के पास आतंकियों ने आज असम राइफल्स के मार्गरक्षण पर्यटक वाहन पर घात लगाकर हमला किया, जिसमें दो जवान शहीद हो गये, जबकि अनेक लोग घायल हो गये. इसके बाद दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ जारी है. असम राइफल्स की यह मुठभेड़ पूर्वोत्तर में प्रतिबंधित आतंकी संगठन एनएससीएन(के) के साथ हुई है.रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि असम के तिनसुकिया जिले की सीमा से लगे राष्ट्रीय राजमार्ग-53 में जगुन 12वीं मील बाराबस्ती में गणतंत्र दिवस से पूर्व आतंकियों ने वाहन को निशाना बनाकर कई हथगोले फेंके.इस घटना के बाद म्यांमार से लगी सीमा को सील कर दिया गया है.

प्रवक्ता ने बताया कि हथगोलों के विस्फोट से असम राइफल्स का एक वाहन और पंगसाउ फेस्टिवल से लौटने वाले पर्यटकों के तीन वाहन क्षतिग्रस्त हो गये हैं. उन्होंने बताया कि पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गयी है और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. पयर्टक राजमार्ग पर फंसे हुए हैं. उल्लेखनीय हे कि पंगसाउ फेस्टिवल भारत-म्यांमा सीमा के इलाके में आयोजित होता है.

Next Article

Exit mobile version