100 से ज्यादा मुद्दों पर पीएम मोदी से मतभेद लेकिन उनकी इच्छाशक्ति को सलाम : केजरीवाल

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कटु आलोचक माने जाने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नियंत्रण रेखा के पार आतंकवादियों के ठिकानों को लक्ष्य कर सेना द्वारा किए गए हमलों के लिए आज मोदी को ‘‘सलाम’ किया और केंद्र से अंतरराष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान के नापाक अभियान का मुकाबला करने का अनुरोध […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 3, 2016 5:51 PM

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कटु आलोचक माने जाने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नियंत्रण रेखा के पार आतंकवादियों के ठिकानों को लक्ष्य कर सेना द्वारा किए गए हमलों के लिए आज मोदी को ‘‘सलाम’ किया और केंद्र से अंतरराष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान के नापाक अभियान का मुकाबला करने का अनुरोध किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सर्जिकल स्ट्राइक पर महत्वपूर्ण फैसले के लिए उनके कई धुर विरोधियों ने भी बधाई दी.

इसमें कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जैसे कई नाम शामिल हैं. दिल्ली के सीएम केजरीवाल कई बार प्रेस कॉन्फ्रेंस करके नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर आरोप लगा चुके हैं लेकिन पीओके में हुए सर्जिकल स्ट्राइक पर अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़े नजर आये. उनके त्वरित फैसले और इच्छाशक्ति की तारीफ करते हुए केजरीवाल ने कहा कि विभिन्न मुद्दों पर उनके प्रधानमंत्री से मतभेद हो सकते हैं लेकिन लक्षित हमले के जरिए मोदी ने पाकिस्तान से निपटने की इच्छाशक्ति दिखायी है.
उन्होंने कहा, ‘‘हमारी सेना ने पिछले हफ्ते वीरता दिखाते हुए उरी हमले में 19 सैनिकों की शहादत का बदला लिया. प्रधानमंत्री के साथ मेरे 100 से ज्यादा मुद्दों पर मतभेद हो सकते हैं. लेकिन उन्होंने जो इच्छाशक्ति दिखायी है, मैं उन्हें सलाम करता हूं.’ संभवत: यह पहला मौका है जब केजरीवाल ने मोदी की प्रशंसा की है. वह अक्सर मोदी सरकार और उसकी पाकिस्तान नीति की आलोचना करते रहे हैं. हमलों के दिन, केजरीवाल ने सेना की प्रशंसा की थी लेकिन मोदी की प्रशंसा में उन्होंने कोई शब्द नहीं कहा था.
एक दिन बाद, उन्होंने दिल्ली विधानसभा में कहा था कि यह समय केंद्र के साथ खड़ा होने का है और उनके बीच के मतभेदों को बाद में दूर किया जा सकता है. उन्होंने दावा किया कि हमले के बाद पाकिस्तान ‘‘काफी गुस्से में’ है और वह अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत के खिलाफ नापाक अभियान चला रहा है और इसका मुकाबला करना होगा. केजरीवाल ने कहा कि पाकिस्तान गंदी राजनीति का सहारा ले रहा है. पिछले दो दिनों से वह अंतरराष्ट्रीय संवाददाताओं को सीमा पर ले जाकर यह दिखाने का प्रयास कर रहा है कि लक्षित हमले कभी नहीं हुए.
उन्होंने कहा कि दो दिन पहले संयुक्त राष्ट्र ने बयान दिया कि सीमा पर ऐसी कोई गतिविधि नहीं हुई. उन्होंने कहा, ‘‘इन खबरों :अंतरराष्ट्रीय मीडिया की: से उनका खून खौलने लगा. पाकिस्तान अंतराष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि खराब करने के अभियान में शामिल है.’ केजरीवाल ने कहा, ‘‘मैं प्रधानमंत्री से अपील करता हूं कि जिस तरीके से उन्होंने और सेना ने जमीन पर पाकिस्तान को सबक सिखाया है, उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी पाकिस्तान के दुष्प्रचार को बेनकाब करना चाहिए. पूरा देश आपके साथ है. मैं देशवासियों से भी अपील करता हूं कि वे पाकिस्तान के दुष्प्रचार अभियान पर भरोसा नहीं करें.’

Next Article

Exit mobile version