भारी बारिश से कई शहर तबाह : गुडगांव में रहा जाम, बेंगलुरू में थमी यातायात की रफ्तार

गुडगांव/बेंगलुरु: मूसलाधार बारिश और जगह जगह जल जमाव होने की वजह से गुडगांव, बेंगलुरु और दिल्ली सहित कई शहरों में आज जनजीवन प्रभावित हुआ और लोग घंटों जाम में फंसे रहे.निचले इलाकों में बाढ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई.‘‘मिलेनियम सिटी’ कहलाने वाले गुडगांव में होंडा चौक के पास लगे भीषण जाम को दूर करने की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 29, 2016 9:54 PM

गुडगांव/बेंगलुरु: मूसलाधार बारिश और जगह जगह जल जमाव होने की वजह से गुडगांव, बेंगलुरु और दिल्ली सहित कई शहरों में आज जनजीवन प्रभावित हुआ और लोग घंटों जाम में फंसे रहे.निचले इलाकों में बाढ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई.‘‘मिलेनियम सिटी’ कहलाने वाले गुडगांव में होंडा चौक के पास लगे भीषण जाम को दूर करने की कोशिश में निषेधाज्ञा लागू की गई। इस स्थिति की वजह से राजनीतिक दलों ने भी एक दूसरे पर जम कर आरोप प्रत्यारोप लगाए.आईटी शहर बेंगलुरु में कुछ इलाकों में फंसे लोगों को निकालने के लिए नौकाओं का उपयोग किया गया.

बिहार में बाढ की वजह से 10 जिलों के करीब 22 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में कोसी सहित कई नदियां खतरे के निशान से उपर बह रही हैं. उनके अनुसार, राज्य में करीब 26 लोगों की जान जा चुकी है.बाढ का कहर असम में भी जारी है.दिल्ली के ‘सैटेलाइट सिटी’ गुडगांव में मूसलाधार बारिश की वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग आठ पर कई जगहों पर जल जमाव हो गया और भीषण जाम लग गया. जाम की वजह से हजारों लोग घंटों फंसे रहे और इस स्थिति को दूर करने के लिए निषेधाज्ञा लागू की गई.
गुडगांव में स्कूलों को भी बंद करने के आदेश दिए गए हैं
गुडगांव में हीरो होंडा चौक सहित दिल्ली जयपुर रोड पर दोनों ओर पानी घुटने तक भरा होने के कारण कई लोग अपने वाहनों को छोड कर पैदल ही आगे बढे। यहां 15 से 20 किमी तक जाम के कारण यातायात ठप हो गया जिसके बाद स्कूलों को प्रशासन ने बंद कर दिया. कुछ कार्यालयों में भी छुट्टी की घोषणा कर दी गयी सडकों पर बने गड्ढों और खुले मेनहोलों की वजह से लोगों की परेशानी और बढ गयी.
हरियाणा के मुख्य सचिव डी एस धेसी ने बताया कि गुडगांव में कल शाम तीन घंटे के अंदर अप्रत्याशित रुप से 46 मिमी बारिश होने की वजह से स्थिति बिगडी। मिलेनियम सिटी में एक जून से 27 जुलाई के बीच 190 मिमी बारिश हुई है. शाम तक शहर में स्थिति में थोडा सुधार होने की खबर है. दिल्ली में भी सुबह बारिश होने के बाद कई जगहों पर जल जमाव होने से यातायात बाधित रहा.

Next Article

Exit mobile version