भारतीय सीमा में चीनी सैनिक घुसे, हरीश रावत ने की पुष्टि

देहरादून : भारत की सीमा का एक बार फिर चीन ने अतिक्रमण किया है.इस खबर की पुष्टि स्वयंउत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने की है. चीन सैनिक उत्तराखंड में सीमा से सटे भारतीय इलाके में प्रवेश कर गये. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने इस सूचना की पुष्टि करते हुए कहा है कि चीन ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 27, 2016 3:37 PM

देहरादून : भारत की सीमा का एक बार फिर चीन ने अतिक्रमण किया है.इस खबर की पुष्टि स्वयंउत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने की है. चीन सैनिक उत्तराखंड में सीमा से सटे भारतीय इलाके में प्रवेश कर गये. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने इस सूचना की पुष्टि करते हुए कहा है कि चीन ने चमोली जिले में अतिक्रमण किया है. उन्होंने उम्मीद जतायी है कि केंद्र सरकार इस मामले को संज्ञान में लेगी और आवश्यक कदम उठायेगी.

हरीश रावत ने कहा कि हमारे अधिकारी जब रेवेन्यू लैंड को नापने गये तो उन्होंने वहां चीनी सैनिकों की गतिविधियां अपने इलाके में देखी. रावत ने कहा कि हालांकि एक अच्छी बात यह है कि चीनी सैनिक ने वहां स्थित एक महत्वपूर्ण नाले को टच नहीं किया.

हरीश रावत ने कहा कि इन बातों की जानकारी केंद्रीय एजेंसियों व आर्मी को भी है. उन्होंने कहा कि हम शुरू से कहते रहे हैं कि वहां विजिलेंस बढ़ायें. हरीश रावत ने कहा कि हमारा बाॅर्डर अपेक्षाकृत शांत रहा है. उन्होंने कहा कि यहां सतर्कता व चौकसी बढ़ाना आवश्यक है.

उधर, भाजपा के सांसद व पूर्व गृह सचिव आरके सिंह ने कहा है कि वास्तविक नियंत्रण रेखा चिह्नित नहीं की गयी है, हमलोग ऐसा करना चाहते हैं, लेकिन चीन इस काम में सहयोग नहीं कर रहा है.

Next Article

Exit mobile version