केजरीवाल के पूर्व प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार को स्पेशल कोर्ट से मिली जमानत

नयी दिल्ली : विशेष अदालत ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के पूर्व प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार को जमानत दे दी है. राजेंद्र कुमार को एक लाख रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी गयी है. उनपर भ्रष्टाचार का आरोप था. राजेन्द्र कुमार के गिरफ्तारी के बाद केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार के बीच तनाव […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 26, 2016 4:34 PM

नयी दिल्ली : विशेष अदालत ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के पूर्व प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार को जमानत दे दी है. राजेंद्र कुमार को एक लाख रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी गयी है. उनपर भ्रष्टाचार का आरोप था. राजेन्द्र कुमार के गिरफ्तारी के बाद केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार के बीच तनाव बढ़ गया था. इस गिरफ्तारी के बाद दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि केंद्र सरकार आम आदमी पार्टी के पक्ष में माहौल बनता देख घबरा गयी है और घटिया हरकत पर उतर आयी है.

क्या है मामला ?
सीबीआइ ने करीब दस साल पुराने एक मामले में दिल्ली के सीएम केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार और चार अन्य को गिरफ्तार कर लिया था. उनमें मुख्यमंत्री कार्यालय के उपसचिव तरण शर्मा, संदीप कुमार, दिनेश गुप्ता और अशोक कुमार भी शामिल हैं. उन पर सरकारी ठेकों में घूस लेने और भ्रष्टाचार के आरोप हैं. राजेंद्र पर सरकारी कार्यालयों में स्टेशनरी, कम्प्यूटर और सॉफ्टरवेयर डेवलपमेंट के ठेके में गड़बड़ी, अपने खास लोगों को कॉन्ट्रैक्ट देने का आरोप है. सीबीआइ का कहना है कि राजेंद्र कुमार ने करीब 50 करोड़ रुपये की रिश्वत ली थी.

Next Article

Exit mobile version