अनंतनाग उपचुनाव: महबूबा का ”लिटमस टेस्ट” जारी, 10 बजे तक 9.89 प्रतिशत वोटिंग

जम्मू : जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में बुधवार को उपचुनाव के लिए सुबह सात बजे से मतदान जारी है. सुबह 10 बजे तक 9.89 प्रतिशत वोटिंग रेकॉर्ड की गई. मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के लिए यह किसी लिटमस टेस्ट से कम नहीं है क्योंकि वह खुद राज्य विधानसभा में एंट्री के लिए यहां चुनावी मैदान में हैं, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 22, 2016 11:19 AM

जम्मू : जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में बुधवार को उपचुनाव के लिए सुबह सात बजे से मतदान जारी है. सुबह 10 बजे तक 9.89 प्रतिशत वोटिंग रेकॉर्ड की गई. मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के लिए यह किसी लिटमस टेस्ट से कम नहीं है क्योंकि वह खुद राज्य विधानसभा में एंट्री के लिए यहां चुनावी मैदान में हैं, जबकि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस उम्मीदवारों से उन्हें कड़ी चुनौती मिल रही है. वोटिंग को लेकर आतंकियों ने धमकी दी है जिसके बाद यहां की सुरक्षा बढा दी गई है.

अनंतनाग में सुबह से ही मतदाताओं में वोटिंग को लेकर उत्साह है और लोग मतदान केंद्र पर कतार में खड़े दिखे. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद यहां उपचुनाव कराये जा रहे हैं. सत्तासीन होने के बाद सीएम महबूबा मुफ्ती का यह पहली परीक्षा की घड़ी है. यहां शाम 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे. अनंतनाग में बड़ी संख्या में कश्मीरी पंडितों की भागीदारी होती है और यह क्षेत्र आतंक प्रभावित जगहों में से एक है.

कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास और आतंक पर सरकार की नीति का यहां क्या प्रभाव पड़ेगा यह वोटिंग के बाद पता चलेगा. यह उपचुनाव महबूबा सरकार के लिए लिटमस टेस्ट से कम नहीं है. अलगाववादी नेताओं ने पहले ही लोगों से अनंतनाग में हो रहे चुनाव का बहिष्कार करने की अपील की है. उपचुनाव में महूबबा मुफ्ती से इतर कुल सात उम्मीदवार मैदान में हैं जिसमें कांग्रेस से हिलाल अहमद शाह और एनसी के इफ्तेखार हुसैन शामिल हैं. विधानसभा क्षेत्र में करीब 84000 मतदाता हैं.

Next Article

Exit mobile version