बोले कैप्टन अमरिंदर सिंह- थक गई हैं सोनिया गांधी, नई पीढ़ी को मिले जिम्मेदारी

नयी दिल्ली : कांग्रेस के उस ग्रुप को वरिष्‍ठ नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह का साथ मिला है जो पार्टी के अध्‍यक्ष पद की कमान में बदलाव चाहते हैं. अमरिंदर ने कहा है कि सोनिया गांधी अब थक चुकी हैं अत: उन्हें पार्टी के अध्‍यक्ष पद की कुर्सी का त्याग कर देना चाहिए. कैप्टन की माने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 31, 2016 10:01 AM

नयी दिल्ली : कांग्रेस के उस ग्रुप को वरिष्‍ठ नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह का साथ मिला है जो पार्टी के अध्‍यक्ष पद की कमान में बदलाव चाहते हैं. अमरिंदर ने कहा है कि सोनिया गांधी अब थक चुकी हैं अत: उन्हें पार्टी के अध्‍यक्ष पद की कुर्सी का त्याग कर देना चाहिए. कैप्टन की माने तो वक्त आ गया जब राहुल गांधी या प्रियंका गांधी को पार्टी की जिम्मेदारी उठाने के लिए आगे आना चाहिए. यह बातें कैप्टन अमरिंदर ने एक साक्षात्कार के दौरान कही.

आपको बता दें कि पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और पार्टी अमरिंदर को वहां सीएम का चेहरा बनायेगी हालांकि, पार्टी में उनका काफी विरोध भी हो चुका है. फिलहाल अमरिंदर अमृतसर से कांग्रेस सांसद हैं. साक्षात्कार में अमरिंदर ने कहा कि मैं सोनिया जी के साथ 1998 से पार्टी के काम में लगा हूं. वह एक अच्छी नेता हैं इसमें कोई शक नहीं लेकिन अब वो 70 साल की हो चुकी हैं और मेरी उम्र भी 74 साल है.

उन्होंने आगे कहा कि अब समय आ गया है जब हम नये लोगों को पार्टी में मौका दिया जाना चाहिए. सोनिया जी ने पार्टी को चलाने में बहुत मेहनत की है. उन्होंने पूरे देश का दौरा भी किया ऐसे में जाहिर है, अब वो थक चुकी हैं और बदलाव चाहती होंगी. मुझे लगता है कि अगर वो चाहती हैं तो पार्टी की कमान किसी और को सौंप दी जानी चाहिए.

गौरतलब है कि हाल ही में पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन खराब रहने के बाद दिग्विजय सिंह और सत्यव्रत चतुर्वेदी जैसे पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं ने लीडरशिप में बदलाव की वकालत की थी. कांग्रेस के नेशनल स्पोक्सपर्सन आरपीएन सिंह भी कह चुके हैं कि असम सहित चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में हुई हार का पार्टी में मंथन जरूर होगा. पार्टी की सर्जरी भी होगी तो इसके सर्जन सोनिया और राहुल गांधी होंगे.

Next Article

Exit mobile version