आईएस के प्रोपगेंडा वीडियो में दिखा बाटला हाउस संदिग्ध, राजनीति तेज

नयी दिल्ली : आईएसआईएस ने एक वीडियो जारी करके भारत को सीधे तौर पर धमकी दी है. इस वीडियो को लेकर अब कई खुलासे हो रहे हैं इसमें जो आतंकी दिख रहे हैं वो भारत से भागकर सीरिया गये हैं. इनमें से एक आतंकी का नाम मोहम्मद साजिद उर्फ बड़ा साजिद बताया जा रहा है […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 24, 2016 4:48 PM

नयी दिल्ली : आईएसआईएस ने एक वीडियो जारी करके भारत को सीधे तौर पर धमकी दी है. इस वीडियो को लेकर अब कई खुलासे हो रहे हैं इसमें जो आतंकी दिख रहे हैं वो भारत से भागकर सीरिया गये हैं. इनमें से एक आतंकी का नाम मोहम्मद साजिद उर्फ बड़ा साजिद बताया जा रहा है जो बाटला हाउस एनकाउंटर के बाद भागकर वहां पहुंचा है.

इस वीडियो के सामने आने के बाद कांग्रेस नेता दिग्विज सिंह से एक टीवी चैनल ने बातचीत की. दिग्विजय ने कहा कि मैं नहीं जानता की यह वही व्यक्ति है या नहीं यह जांच का विषय है लेकिन मैं बाटला हाउस एनकाउंटर का विरोध करता आया था और करता रहूंगा. मैं अपने उस बयान पर अभी भी कायम हूं. जांच एजेंसियों को यह साबित करना चाहिए की वह एनकाउंटर फरजी था या नहीं.
साल 2008 में बाटला हाउस का संदिग्ध पुलिस की रेड पड़ने से पहले भाग गया था. कांग्रेस ने उस वक्त बाटला हाउस एनकाउंटर का विरोध किया था. खासकर दिग्विजय उस वक्त खुलकर सामने आये थे. जब उनसे पूछा गया कि अबतक आरोपी गिरफ्तार क्यों नहीं हुए तो दिग्गी ने यह बोलकर सवाल से किनारा कर लिया कि मैं उस वक्त सरकार में नही था.
दूसरी तरफ इस वीडियो के सामने आने के बाद भाजपा भी कांग्रेस पर प्रहार का मौका नहीं खो रही. भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि वीडियो के सामने आने के बाद यह साफ हो गया है. कांग्रेस को उस वक्त के रवैये के लिए माफी मांगनी चाहिए. आईएस का यह पुराना वीडियो बताया जा रहा है. हालांकि इस वीडियो के सामने आने से आईएस के मंसूबे भारत को लेकर फिर साफ हो गये हैं.

Next Article

Exit mobile version