जगदीश टाइटलर ने की 32 साल बाद सिखों से माफी की अपील

चंडीगढ़ : अंतत: कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर ने सिखों से लिखित माफी मांगने की इच्छा जता दी है. लेकिन टाइटलर इसके लिए घटना के 32 साल बाद राजी हुए हैं. ज्ञात हो कि 1984 सिख दंगों के जगदीश टाइटलर मुख्य आरोपी हैं. उन्होंने कहा है कि वे अकाल तख्त साहिब में उपस्थित होकर लिखित माफी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 6, 2016 1:11 PM

चंडीगढ़ : अंतत: कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर ने सिखों से लिखित माफी मांगने की इच्छा जता दी है. लेकिन टाइटलर इसके लिए घटना के 32 साल बाद राजी हुए हैं. ज्ञात हो कि 1984 सिख दंगों के जगदीश टाइटलर मुख्य आरोपी हैं. उन्होंने कहा है कि वे अकाल तख्त साहिब में उपस्थित होकर लिखित माफी मांग सकते हैं. हालांकि इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि उनका सिख दंगे से कोई लेना -देना नहीं है और ना ही वे इसमें शामिल थे.

कल चंडीगढ़ में उन्होंने कहा कि सीबीआई ने भी उन्हें क्लीनचिट दे दी है. बावजूद इसके उनका नाम सिख दंगे में घसीटा जाता है.- टाइटलर पर आरोप है कि 1984 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद उन्होंने दिल्ली के वजीरपुर इलाके में दंगाइयों को भड़काया और हिंसा में भी शामिल हुए थे.

हालांकि टाइटलर द्वारा माफी मांगने की अपील का सिखों ने विरोध किया है और कहा कि सिखों के हत्यारे को माफी नहीं दी जा सकती है. अकाल तख्त के सामने उपस्थित होने की बात का भी विरोध किया है और कहा गया है कि वहां सिर्फ सिख ही उपस्थित हो सकता है.

Next Article

Exit mobile version