सिखों पर चुटकुलों की सुनवाई अब सुप्रीम कोर्ट में 5 अप्रैल को होगी

नयी दिल्ली : सिखो पर बने चुटकुलों को लेकर शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी( एसजीपीसी) ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. इस याचिका में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा अगर इसका इस्तेमाल वाणिज्यिक रूप से किया जा रहा है तो गलत है. इस मामले की सुनवाई करते हुए मुख्य न्यायाधीश टीएस ठाकुर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 17, 2016 6:21 PM

नयी दिल्ली : सिखो पर बने चुटकुलों को लेकर शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी( एसजीपीसी) ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. इस याचिका में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा अगर इसका इस्तेमाल वाणिज्यिक रूप से किया जा रहा है तो गलत है.

इस मामले की सुनवाई करते हुए मुख्य न्यायाधीश टीएस ठाकुर ने कहा, हम जल्द ही यह तय करेंगे की कानून के दायरे में इसे किस हद तक रोका जा सकता है. अगर इसका इस्तेमाल व्यवसाय के फायदे के लिए किया जा रहा है तो इस पर तुरंत रोक लगायी जायेगी. कोर्ट ने इस मामले पर याचिकाकर्ताओं से भी सुझाव मांगे है.
गौरतलब है कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके सिखों के पर बने संता-बंता जैसे चुटकुलों पर रोक लगाने की मांग की है. याचिकाकर्ताओं का कहना है कि इस तरह के चुटकुलों से उनकी छवि को नुकसान पहुंचा है. इन चुटकुलों के आधार पर लोगों ने सिखों की छवि हास्यास्पद बना ली है जिससे उन्हें काफी परेशानी होती है. सुप्रीम कोर्ट ने कमेटी की सारी दलीलों को सुनने के बाद मामले की अगली सुनवाई के लिए 5 अप्रैल की तारीख तय की है.

Next Article

Exit mobile version