जमीन विवाद पर हेमा मालिनी की सफाई, कहा- सरकारी नियम के तहत ली जमीन

दिल्‍ली/मुबंई : जानीमानी बॉलीवुड अभिनेत्री और भाजपा सांसद हेमा मालिनी पर हाल ही में यह आरोप लगा था कि उन्‍होंने मुंबई के अंधेरी इलाके में डांस स्‍कूल के लिए जमीन पर कब्‍जा किया है. वहीं अब इस मामले पर हेमा मालिनी ने सफाई देते हुए कहा है कि उन्‍होंने सरकार के नियमों के अनुसार ही […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 1, 2016 4:22 PM

दिल्‍ली/मुबंई : जानीमानी बॉलीवुड अभिनेत्री और भाजपा सांसद हेमा मालिनी पर हाल ही में यह आरोप लगा था कि उन्‍होंने मुंबई के अंधेरी इलाके में डांस स्‍कूल के लिए जमीन पर कब्‍जा किया है. वहीं अब इस मामले पर हेमा मालिनी ने सफाई देते हुए कहा है कि उन्‍होंने सरकार के नियमों के अनुसार ही जमीन ली है. एक आरटीआई कार्यकर्ता ने यह आरोप लगाया है.

गौरतलब है कि एक महीने पहले महाराष्ट्र सरकार ने भारतीय जनता पार्टी की सांसद हेमा मालिनी को डांस स्कूल खोलने के लिए पॉश उपनगरीय इलाके ओशिवारा में 2000 वर्ग मीटर की भूमि आवंटित की थी. सामाजिक कार्यकर्ता अनिल गलगली को सूचना के अधिकार के तहत मिली जानकारी के अनुसार, हेमा मालिनी को करोड़ों की कीमत वाली यह भूमि मात्र 70,000 रुपये में आवंटित कर दी गयी.

वहीं जब हेमा मालिनी से यह पूछा गया कि वो मथुरा में क्‍यों कोई बड़ा डांस एकेडमी नहीं खोल रही हैं? इस सवाल का जवाब देते हुए उन्‍होंने कहा कि,’ मैंने मुंबई में डांस एकेडमी खोलने के लिए कड़ी मेहनत की है. 20 सालों तक संघर्ष करने के बाद मुझे यह जमीन मिली है. मैं कई सालों से मुबंई में रह रही हूं यहां डांस एकेडमी खोलना मेरी प्राथमिकता है. जल्‍द ही मथुरा में भी डांस एकेडमी का काम शुरु होगा.

इससे पहले 1997 में शिवसेना-भाजपा की गठबंधन सरकार के दौरान भी उन्हें एक भूमि आवंटित की गयी थी, लेकिन वह भूमि चूंकि तटवर्ती नियमन क्षेत्र (सीआरजेड) में आता था इसलिए वह उस पर निर्माण नहीं करा सकीं.’ गलगली ने दावा किया कि हेमा मालिनी ने पहले आवंटित हुई भूमि अब तक नहीं लौटाई है और मौजूदा राज्य सरकार ने उन्हें दूसरी भूमि भी आवंटित कर दी.

Next Article

Exit mobile version