मदरसा में पढ़ाई जाये देशभक्त मुसलमानों की गाथा : RSS प्रचारक

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक नेता द्वारा मदरसों को लेकर दिये गये बयान पर एक फिर बयानबाजी तेज हो गयी है. आरएसएस से जुड़े इंद्रेश कुमार ने रविवार को देश की मदरसा में शिक्षा हासिल कर रहे छात्रों को कहा कि छात्रों को उपयुक्त बुनियादी प्रशिक्षण दिया जाना चाहिए. उन्हें राष्ट्र से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 17, 2016 7:06 PM

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक नेता द्वारा मदरसों को लेकर दिये गये बयान पर एक फिर बयानबाजी तेज हो गयी है. आरएसएस से जुड़े इंद्रेश कुमार ने रविवार को देश की मदरसा में शिक्षा हासिल कर रहे छात्रों को कहा कि छात्रों को उपयुक्त बुनियादी प्रशिक्षण दिया जाना चाहिए. उन्हें राष्ट्र से प्रेम करने के बारे में सिखाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि बहादुर शाह जफर जैसे लोगों की जीवनी उन्हें बतायी जानी चाहिए. इसकी जरूरत है, इसलिए मैं मुस्लिम मौलानाओं, इमामों और मौलवियों से इस विषय पर आगे आने की अपील करता हूं. उन्होंने देशभक्त मुस्लिम शख्सियतों से परिचित कराने पर बल दिया. इस दिशा में समुदाय के धार्मिक नेताओं से आगे आने की बात कही.

संघ के प्रचारक इंद्रेश कुमार ने कहा कि बयान को राजनीतिक नजरिये से देखने की जगह मुस्लिम बच्चों को प्रशिक्षण के दौरान देश प्रेम के बारे में बताया जाना चाहिए ताकि वह जब मदरसा से बाहर आयें तो देशभक्ति राष्ट्रवाद और इस्लाम को समझ सकें. एक कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कट्टरपंथी तत्वों को भी सीख देते हुए कहा किबच्चोंको ऐसी शिक्षा की जरूरत है.

Next Article

Exit mobile version