बेंगलूरु पहुंचा शहीद निरंजन का पार्थिव शरीर

बेंगलूरु : पठानकोट वायु सेना स्टेशन में आतंकवादी हमला स्थल पर एक ग्रेनेड को निष्क्रिय करते समय शहीद हुए नेशनल सिक्योरिटी गार्ड के बम विशेषज्ञ लेफ्टिनेंट कर्नल ई के निरंजन की पार्थिवशरीर को यहां लाया गया. उनका अंतिम संस्कार आज केरल में उनके गृहनगर पलक्कड में किया जाएगा. शहीद के पिता ईके शिवराजन ने यहां […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 4, 2016 11:38 AM

बेंगलूरु : पठानकोट वायु सेना स्टेशन में आतंकवादी हमला स्थल पर एक ग्रेनेड को निष्क्रिय करते समय शहीद हुए नेशनल सिक्योरिटी गार्ड के बम विशेषज्ञ लेफ्टिनेंट कर्नल ई के निरंजन की पार्थिवशरीर को यहां लाया गया. उनका अंतिम संस्कार आज केरल में उनके गृहनगर पलक्कड में किया जाएगा.

शहीद के पिता ईके शिवराजन ने यहां पत्रकारों से कहाकि शव को कल देर रात 12 बजकर 40 मिनट से एक बजे के बीच बेंगलूरु अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे लाया गया. हम तिरंगे से लिपटे शव को अपने घर लाए. शिवराजन ने कहा कि शव को बीईएल मैदान ले जाया जा रहा है ताकि लोग उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दे सकें. उसे अंतिम संस्कार के लिए अपराह्न करीब तीन बजे पलक्कड ले जाया जाएगा.

शिवराजन ने कहा, उसे हमेशा से सेना में दिलचस्पी थी. मुझे उसके बलिदान पर गर्व है. निरंजन की बहन ने कहा, मैं उन्हें अर्जुन की तरह देखती हूं जो अपनी कर्मभूमि के लिए लड़े. सांसद राजीव चंद्रशेखर समेत कई जानी मानी हस्तियों और वर्दी पहने कई सैन्य अधिकारियों ने शहीद को उसके आवास पर श्रंद्धाजलि दी.

32 वर्षीय निरंजन 2004 में थलसेना की इंजीनियर्स रेजीमेंट में शामिल हुए थे. उनका परिवार बेंगलूरु में रहता है. वह केरल के पलक्कड के रहने वाले थे और उनके परिवार में पत्नी डाॅ. राधिका और 18 महीने की एक बेटी है. एनएसजी के बम निरोधक दस्ते के प्रमुख निरंजन पठानकोट वायुसेना स्टेशन पर एक आईईडी को निष्क्रिय करते समय कल शहीद हो गए थे. वह उन सात सुरक्षाकर्मियों में शामिलहैं जो वहां आतंकवादी हमले में शहीद हुए हैं.

Next Article

Exit mobile version