DDCA घोटाला : कीर्ति आजाद के खुलासों के बाद केजरीवाल ने जांच आयोग गठित किया

नयी दिल्ली : दिल्ली सरकार ने राजधानी के क्रिकेट संगठन डीडीसीए में वित्तीय घपले समेत कथित अनियमितताओं की जांच के लिए पूर्व सोलिसिटर जनरल गोपाल सुब्रमण्यम की अध्यक्षता में एक जांच आयोग गठित करने का निर्णय लिया है. आप द्वारा केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली पर डीडीसीए प्रमुख के रुप में उनके 13 साल के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 20, 2015 6:57 PM

नयी दिल्ली : दिल्ली सरकार ने राजधानी के क्रिकेट संगठन डीडीसीए में वित्तीय घपले समेत कथित अनियमितताओं की जांच के लिए पूर्व सोलिसिटर जनरल गोपाल सुब्रमण्यम की अध्यक्षता में एक जांच आयोग गठित करने का निर्णय लिया है. आप द्वारा केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली पर डीडीसीए प्रमुख के रुप में उनके 13 साल के कार्यकाल के दौरान हुई कथित अनियमितताओं को लेकर लगातार हमला किये जाने के बीच जांच आयोग गठित करने का फैसला लिया गया है. वहीं जेटली ने आरोपों को बकवास करार दिया है. उन्होंने इन आरोपों के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाने की बात भी कही है.

दिल्ली सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया ‘‘जांच जल्द ही शुरू होगी.” मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट कर जानकारी दी ‘‘डीडीसीए घोटाले में गोपाल सुब्रमण्यम जांच आयोग की अध्यक्षता करने के लिए सहमत हो गये हैं.” दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर दिल्ली सचिवालय में सीबीआई की छापेमारी के बाद आप लगातार ये दावा करती रही है कि उनके प्रमुख को निशाना बनाने के लिए केंद्रीय एजेंसी ने तलाशी अभियान चलाया और एजेंसी डीडीसीए में भ्रष्टाचार से जुड़ी एक फाइल की तलाश में थी. इसके बाद से ही आम आदमी पार्टी जेटली के इस्तीफे की मांग कर रही है.

जांच आयोग गठित करने का यह निर्णय आप सरकार द्वारा नियुक्त जांच समिति द्वारा वित्तीय घपलों समेत कथित अनियमितताओं को लेकर डीडीसीए को बीसीसीआई द्वारा निलंबित करने की अनुशंसा के करीब एक माह बाद लिया गया है. भाजपा सांसद कीर्ति आजाद ने भी इस मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय और राजस्व खुफिया निदेशालय से कराने की मांग की है.

इसी बीच डीडीसीए मामले पर हमला जारी रखते हुए आम आदमी पार्टी ने आज वित्त मंत्री अरुण जेटली को केंद्रीय मंत्रिमंडल से हटाने की मांग की. डीडीसीए में कथित भ्रष्टाचार को लेकर भाजपा सांसद कीर्ति आजाद के संवाददाता सम्मेलन के ठीक बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आधिकारिक आवास के बाहर मीडिया को संबोधित करते हुए आप नेताओं ने ‘‘डीडीसीए घोटाले” को ‘‘क्रिकेट का राष्ट्रमंडल (घोटाला)” बताया. पार्टी नेता कुमार विश्वास ने कहा ‘‘अब प्रधानमंत्री पर निर्भर है कि क्या वह इस तरह के व्यक्ति को अपने मंत्रिमंडल में रखेंगे.”

आप नेता आशुतोष ने कहा ‘‘जेटली के विरुद्ध तत्काल मामला दर्ज होना चाहिए.” पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा ‘‘उनको तत्काल हटाया जाना चाहिए और ऐसा नहीं होने पर आप इस भ्रष्टाचार को लेकर देशव्यापी अभियान शुरू करेगी.”

Next Article

Exit mobile version