महाजोकपाल ला रही केजरीवाल सरकार : प्रशांत भूषण

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व नेता एवं वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने शनिवारको जनलोकपाल पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जनता को मूर्ख बना रहे हैं. प्रशांत भूषण ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि वह अन्ना आंदोलन के जन लोकपाल मसौदे के प्रावधानों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 28, 2015 3:06 PM

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व नेता एवं वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने शनिवारको जनलोकपाल पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जनता को मूर्ख बना रहे हैं. प्रशांत भूषण ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि वह अन्ना आंदोलन के जन लोकपाल मसौदे के प्रावधानों को कमजोर करके लोगों को सबसे बड़ा धोखा दे रहे हैं.

उधर, आप नेताएवं कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट कर दिल्ली की केजरीवाल सरकार का बचाव किया और कहा कि हम रामलीला मैदान में तैयार जनलोकपाल को हूबहू लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. उन्होंने कहा कि इसमें कॉमा और पूर्णविराम भी बदला गया तो याअन्य किसी तरह के बदलाव की गुंजाइश हुई तो इसके संबंध में विधानसभा में चर्चा की जाएगी.

प्रशांत भूषण ने मसौदा विधेयक के कुछ प्रावधानको पढ़ा और दावा किया कि टकराव को बढ़ावा देने के लिए केंद्र के मंत्रियोंव अधिकारियों को जानबूझकर प्रस्तावित विधेयक के दायरे में रखा गया है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल को भी मोदी की तरह सवाल किया जाना पसंद नहीं हैऔर इस कारण उन्होंने विधेयक का ब्यौरा सार्वजनिक नहीं करने का फैसला किया. प्रशांत भूषण ने कहा कि भारत के इतिहास में किसी कार्यकर्ता अथवा आंदोलन ने इस तरह से लोगों के साथ धोखा नहीं किया है. उन्हाेंने आरोप लगाते हुए कहा कि केजरीवाल की एक मजबूत लोकपाल बनाने की मंशा कभी नहीं रही.

Next Article

Exit mobile version