30 जुलाई को रामेश्वरम में होगा कलाम का अंतिम संस्कार

नयी दिल्ली : दिवंगत पूर्व राष्ट्रपति ए पी जे अब्दुल कलाम का अंतिम संस्कार उनकी जन्मस्थली रामेश्वरम में 30 जुलाई को पूरे सैन्य सम्मान के साथ किया जायेगा. गृह मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि गुरुवार को दिन में 11 बजे कलाम का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जायेगा. कलाम के परिवार की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 28, 2015 4:54 PM

नयी दिल्ली : दिवंगत पूर्व राष्ट्रपति ए पी जे अब्दुल कलाम का अंतिम संस्कार उनकी जन्मस्थली रामेश्वरम में 30 जुलाई को पूरे सैन्य सम्मान के साथ किया जायेगा.

गृह मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि गुरुवार को दिन में 11 बजे कलाम का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जायेगा. कलाम के परिवार की इच्छा के अनुरुप तमिलनाडु के रामेश्वरम में उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा. समझा जा रहा है कि उनके बडे भाई मुथू मोहम्मद मीरन मरक्काईर (99) ने उनका अंतिम संस्कार रामेश्वरम में करने पर जोर दिया था. इससे पहले ऐसे संकेत मिले थे कि अंतिम संस्कार कल रामेश्वरम में होगा.

कलाम के बडे भाई मुथू मोहम्मद मीरन मरक्काईर के दो पोते, जो चेन्नई और बेंगलुरु से यहां आए हैं, ने संववादाताओं को बताया कि पूर्व राष्ट्रपति का पार्थिव शरीर कल सुबह सात बजे दिल्ली से भारतीय वायुसेना के विशेष विमान से ले जाया जाएगा. यह सुबह करीब 10 बजे मदुरै पहुंचेगा.

मदुरै से इसे हेलीकॉप्टर से रामेश्वरम ले जाया जाएगा जहां उसे पूरे दिन जन दर्शन के लिए रखा जाएगा. ताकि लोग उन्हें अंतिम विदाई दे सकें. बृहस्पतिवार को नमाज-ए-जनाजा के बाद कलाम का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

Next Article

Exit mobile version