आज दिल्ली में नीति आयोग के उपसमूह की बैठक, राज्यों और केंद्र के बीच योजनाओं की राशि को लेकर होगा बंटवारा

नयी दिल्ली : आज दिल्ली में नीति आयोग के उपसमूह की बैठक दिल्ली में होगी. इस बैठक की अध्यक्षता मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे. नीति आयोग की यह बैठक कई मायनों में महत्वपूर्ण होगी. इस बैठक में राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी शामिल हो रही है. संभव है किबैठक के बाद राजे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 27, 2015 8:47 AM

नयी दिल्ली : आज दिल्ली में नीति आयोग के उपसमूह की बैठक दिल्ली में होगी. इस बैठक की अध्यक्षता मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे. नीति आयोग की यह बैठक कई मायनों में महत्वपूर्ण होगी. इस बैठक में राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी शामिल हो रही है. संभव है किबैठक के बाद राजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी और पूरे विवाद पर सफाई देंगी. इसके अलावा इस बैठक में केंद्रीय योजनाओं की संख्या और नये तरीके पर चर्चा होनी है और इसे अंतिम रूप देना है.

नीति आयोग की बैठक में राज्यों को अब केंद्र अब ज्यादा पैसे दे रहा है इसिलए केंद्र को योजनाओं के तहत मिलने वाली राशि को कम किया जाना चाहिए ताकि केंद्र और राज्य के बीच राशि को लेकर एक अंतर कायम किया जा सके. यह बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि केंद्र और राज्यों के बीच योजनाओं की राशि को कैसे बांटा जाए इस पर आज अंतिम मुहर लगेगी.

Next Article

Exit mobile version