कोझीकोड हवाई अड्डे पर झड़प, सीआईएसएफ जवान की मौत, संचालन सामान्य

कोझिकोड : सीआईएसएफ के एक जवान की मौत के बाद कल रात भडकी हिंसा के बाद से अस्थायी रुप से बंद करीपुर के निकट स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आज सुबह दो विमान उतरे. इसके साथ ही हवाईअड्डे पर विमानों की आवाजाही शुरू हो गई. हवाईअड्डा निदेशक जनार्दनन ने बताया, ‘‘विमानों की आवाजाही सामान्य रुप से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 11, 2015 10:29 AM

कोझिकोड : सीआईएसएफ के एक जवान की मौत के बाद कल रात भडकी हिंसा के बाद से अस्थायी रुप से बंद करीपुर के निकट स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आज सुबह दो विमान उतरे. इसके साथ ही हवाईअड्डे पर विमानों की आवाजाही शुरू हो गई. हवाईअड्डा निदेशक जनार्दनन ने बताया, ‘‘विमानों की आवाजाही सामान्य रुप से शुरु हो गयी है.’’

उन्होंने बताया कि एयर इंडिया एक्सप्रेस के दो विमान उतरे और वह एक विमान भी जल्द ही यहां उतरेगा जिसका मार्ग बेंगलूरु की ओर परिवर्तित किया गया था. भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण :एएआई: के फायर फोर्स विभाग के एक अधिकारी और सीआईएसएफ के एक कर्मी के बीच अधिकारी की तलाशी लेने को लेकर हवाईअड्डे पर कल रात झडप हो गई थी जिसके बाद से स्थिति तनावपूर्ण हो गई थी.

इसके बाद कम से कम तीन विमानों का मार्ग बदलकर उन्हें कोच्चि के नेदुम्बास्सेरी हवाईअड्डा भेजा गया था. इस बीच दम्मम से कोझिकोड आ रहे विमान में सवार गुस्साए यात्रियों ने कहा कि उन्हें देर रात साढे तीन बजे से सुबह साढे पांच बजे तक विमान में ही इंतजार करना पडा और इस दौरान उन्हें भोजन या पानी कुछ भी उपलब्ध नहीं कराया गया. इस विमान का मार्ग बदलकर आज तडके उसे कोच्चि में उतारा गया था.

अपनी एक छोटी बेटी के साथ विमान में सवार एक महिला यात्री ने कहा, ‘‘हम देर रात करीब साढे तीन बजे कोच्चि पहुंचे और फिर हमें दो घंटे बाद ही विमान से उतरने की अनुमति दी गई.’’ एक अन्य यात्री ने बताया कि दम्मम से आ रहे विमान में उन्हें केक के एक टुकडे, कुछ चिप्स और पानी की एक बोतल के अलावा कुछ भी खाने को नहीं दिया गया. गौरतलब है कि यहां करीपुर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे में सीआईएसएफ के जवान और हवाईअड्डा प्राधिकरण के कर्मियों के बीच झडप में कल रात सीआईएसएफ के एक जवान की मौत हो गई थी और कम से कम तीन अन्य घायल हो गए थे.

सीआईएसएफ के एक जवान ने एएआई के फायर फोर्स विभाग के एक अधिकारी की सुरक्षा जांच करने की बात की थी जिसके कारण दोनों के बीच कहासुनी शुरु हो गई और इसके बाद हुई हाथापाई में जवान को गोली लग गई और उसकी मौत हो गई. हवाईअड्डे पर पुलिस कर्मियों के एक बडे दल को तैनात किया गया है. हवाईअड्डे पर उतरने वाले एयर इंडिया एक्सप्रेस के दो विमानों में से एक विमान दोहा से कोङिाकोड आया और दूसरा विमान दुबई से यहां पहुंचा है. यहां आज सुबह पहुंचे यात्रियों के चिंतित रिश्तेदार कल रात से हवाईअड्डे पर उनका इंतजार कर रहे थे। उन्होंने अपने प्रियजन को देखकर राहत की सांस ली.

Next Article

Exit mobile version