प्रधानमंत्री मोदी की अपील : योग दिवस ऐसे मनाएं कि दुनिया भर में जन आंदोलन बन जाए

नयी दिल्ली: प्रधामनंत्री नरेन्द्र मोदी ने 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग को इस तरह मनाने की अपील की वो दुनियाभर में जनआंदोलन का रूप ले ले. अंतराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में यहां एक उच्च स्तरीय बैठक हुई. उल्लेखनीय है कि मोदी की पहल पर संयुक्त राष्ट्र […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 28, 2015 9:10 PM

नयी दिल्ली: प्रधामनंत्री नरेन्द्र मोदी ने 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग को इस तरह मनाने की अपील की वो दुनियाभर में जनआंदोलन का रूप ले ले. अंतराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में यहां एक उच्च स्तरीय बैठक हुई. उल्लेखनीय है कि मोदी की पहल पर संयुक्त राष्ट्र ने इस साल से 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रुप में मनाने का निर्णय किया है.

इस बैठक में उन्होंने कहा, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने की गतिविधियों की योजनाएं इस तरह बनाई जाएं कि योग दुनिया भर में एक जन आंदोलन बन जाए. उन्होंने कहा कि योग का केंद्रीय बिन्दु तालमेल है. उन्होंने कहा कि ऐसे में पहले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह को भव्य रुप में मनाया जाए. उन्होंने कहा कि इसके लिए न केवल सरकार के विभिन्न मंत्रालय और विभाग बल्कि जनता की भी सक्रिय भागीदारी होनी चाहिए.
प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार मोदी ने कहा कि इस पहले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को सफल बनाने के लिए जाने माने योग एवं आध्यात्मिक गुरुओं और जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के विशिष्ट व्यक्तियों को शामिल किया जाए.बैठक में देश और दुनिया में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने की चल रही तैयारियों के बारे में प्रधानमंत्री को अवगत कराया गया.बताया जाता है कि दिल्ली में राजपथ पर बडे पैमाने पर पहला अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मानाया जाएगा, जिसमें प्रधानमंत्री भी शिरकत करेंगे.

Next Article

Exit mobile version