UPSC के लिए ऑनलाइन आवदेन शुरू

अगर आप सिविल सेवा परीक्षा के लिए आवदेन देने वाले है, तो आपके लिए यह जानकारी काम की है. अब आप सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन भर सकते हैं. इसका काम शुरू हो गया है. संघ लोक सेवा आयोग ने कहा है कि इस बार उम्मीदवार सिविल सेवा या भारतीय वन सेवा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 24, 2015 12:52 PM

अगर आप सिविल सेवा परीक्षा के लिए आवदेन देने वाले है, तो आपके लिए यह जानकारी काम की है. अब आप सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन भर सकते हैं. इसका काम शुरू हो गया है. संघ लोक सेवा आयोग ने कहा है कि इस बार उम्मीदवार सिविल सेवा या भारतीय वन सेवा या दोनों विकल्प चुन सकते हैं.

सिविल सेवा परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन का काम कल 23 अप्रैल से शुरू हुआ है जो 19 जून तक जारी रहेगा. आवेदकों को प्रवेश पत्र भी यूपीएसी की वेबसाइट से प्राप्त हो जायेगा, अब उन्हें इसके लिए डाक पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा.

अखिल भारतीय स्तर पर होने वाली सिविल सेवा परीक्षा का आयोजन संघ लोक सेवा आयोग द्वारा तीन चरणों में किया जाता है.
इन तीन चरणों में प्राथमिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार शामिल हैं. इस परीक्षा के माध्यम से भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय पुलिस सेवा, भारतीय विदेश सेवा और अन्य प्रतिष्ठित सेवाओं के लिए अधिकारियों का चयन किया जाता है. इस साल प्रारंभिक परीक्षा 23 अगस्त को देशभर में 71 केंद्रों के 3,000 स्थलों पर आयोजित की जाएगी. उम्मीदवार केवल ऑनलाइन माध्यम से ही आवेदन कर सकते हैं.

Next Article

Exit mobile version