जयललिता ने 22 मई को अन्नाद्रमुक विधायकों की बैठक बुलायी

चेन्नई : आय से अधिक संपत्ति के मामले कर्नाटक हाईकोर्ट से राहत मिलने के बाद तमिलनाडु की पूर्व मुख्‍यमंत्री जे जयललिता का दोबारा मुख्‍यमंत्री पद पर आसीन होना लगभग तय हो गया है. अन्नाद्रमुक सुप्रीमो जयललिता ने 22 मई को पार्टी विधायकों की एक बैठक बुलाई है. समझा जाता है कि आय के ज्ञात स्त्रोतों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 15, 2015 11:24 AM

चेन्नई : आय से अधिक संपत्ति के मामले कर्नाटक हाईकोर्ट से राहत मिलने के बाद तमिलनाडु की पूर्व मुख्‍यमंत्री जे जयललिता का दोबारा मुख्‍यमंत्री पद पर आसीन होना लगभग तय हो गया है. अन्नाद्रमुक सुप्रीमो जयललिता ने 22 मई को पार्टी विधायकों की एक बैठक बुलाई है. समझा जाता है कि आय के ज्ञात स्त्रोतों से अधिक सम्पत्ति के मामले में बरी होने के बाद जयललिता तमिलनाडु की मुख्यमंत्री के तौर पर वापसी करेंगी. 67 वर्षीय जयललिता ने कहा कि बैठक सुबह सात बजे यहां पार्टी मुख्यालय में होगी.

गौरतलब है कि निचली अदालत ने इस मामले में जयललिता को चार साल की सजा और 100 करोड़ का जुर्माना लगाया था जिसके बाद उन्हें मुख्‍यमंत्री पद छोड़ना पड़ा था. इस मामले में उनके साथ चार अन्य लोगों को भी सजा सुनाई गयी थी.

जयललिता ने एक संक्षिप्त प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि सभी विधायकों को निश्चित रुप से इस बैठक में भाग लेना चाहिए. हालांकि विज्ञप्ति में बैठक के मकसद का जिक्र नहीं किया गया है लेकिन इसमें जयललिता को अन्नाद्रमुक की विधायक दल की नेता चुने जाने की संभावना है ताकि सरकार में उनकी वापसी की राह तैयार हो सके. कर्नाटक उच्च न्यायालय द्वारा आय के ज्ञात स्नेतों से अधिक संपत्ति के 19 वर्ष पुराने मामले में जयललिता को 11 मई को बरी करने के बाद तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के रुप में उनकी वापसी का रास्ता साफ हो गया है.

निचली अदालत ने जयललिता को दोषी ठहराते हुए उन्हें एवं तीन अन्य लोगों को चार साल कारावास की सजा दी थी जिसके कारण वह गत वर्ष सितंबर में स्वत: ही विधायक के रूप में अयोग्य हो गई थी और उन्हें मुख्यमंत्री पद छोडना पडा था. उच्च न्यायालय ने निचली अदालत का यह आदेश रद्द कर दिया. निचली अदालत के फैसले के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता ओ पन्नीरसेलवम को मुख्यमंत्री बनाया गया था.

Next Article

Exit mobile version