मोगा बंद पर मिश्रित प्रतिक्रिया, योगेन्द्र यादव मृतक के परिवार से मिले

मोगा : आर्बिट बस के मालिकों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कराने की मांग के समर्थन में दिन भर के बंद पर आज मिश्रित प्रतिक्रिया हुई. इसी बस से कथित रूप से छेडछाड के बाद धकेले जाने से किशोरी की मौत हुई थी. बंद का आह्वान विपक्षी कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, पीपुल्स पार्टी ऑफ पंजाब […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 4, 2015 3:10 PM

मोगा : आर्बिट बस के मालिकों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कराने की मांग के समर्थन में दिन भर के बंद पर आज मिश्रित प्रतिक्रिया हुई. इसी बस से कथित रूप से छेडछाड के बाद धकेले जाने से किशोरी की मौत हुई थी.

बंद का आह्वान विपक्षी कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, पीपुल्स पार्टी ऑफ पंजाब और कई सामाजिक संगठनों ने किया था. आह्वान पर कुछ व्यावसायिक प्रतिष्ठानों ने अपनी दुकानें बंद कीं जबकि दूसरे इलाकों में व्यापार सामान्य रूप से चला. बहरहाल, आर्बिट की बसें आज सडकों पर नहीं दिखीं.
इस बीच, निष्कासित आप नेता योगेन्द्र यादव ने मृतक के परिवार से आज मुलाकात की और उनसे एकजुटता जताई. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री एवं लोकसभा में कांग्रेस के उपनेता भी आज मृतक के परिवार से मिलने वाले हैं. मोगा में तनावपूर्ण शांति का माहौल है जबकि मृतक के परिवार के साथ सत्तारुढ शिरोमणि अकाली दल-भाजपा सरकार का समझौता हो चुका है.
चार दिन से जारी सत्तारुढ बादल परिवार का विरोध खत्म करते हुए कल मृतक के पिता ने मुआवजा राशि और एक व्यक्ति को रोजगार की पंजाब सरकार की पेशकश स्वीकार कर ली थी और अपनी बेटी के पोस्टमार्टम एवं अंतिम संस्कार के लिए रजामंदी जता दी थी. किशोरी का अंतिम संस्कार कल कडी सुरक्षा में उसके गांव ‘लांदे के’ में कर दिया गया.
पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने इस घटना को ‘‘असहनीय’’ और ‘‘पीडादायी’’ बताया. पुलिस ने कहा कि इस मामले के चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. किशोरी को पिछले हफ्ते उसकी मां के साथ उस वक्त चलती बस से धकेला गया था, जब उन्होंने छेडछाड के प्रयासों का प्रतिरोध किया था. बस पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के रिश्तेदारों के स्वामित्व वाली आर्बिट एविएशन की थी.

Next Article

Exit mobile version