माकन ने ‘झूठे वादों’ के लिए आप की खिंचाई की

नयी दिल्ली: दिल्ली कांग्रेस के नए अध्यक्ष के तौर पर कार्यभार संभालते हुए अजय माकन ने आज आप की ‘झूठे वादों’ के लिए खिंचाई की और कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने और दिल्ली के लिए हरियाणा के पानी जैसी मांगें कर रहे हैं ताकि अपनी विफलताओं को ढंक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 8, 2015 4:53 PM

नयी दिल्ली: दिल्ली कांग्रेस के नए अध्यक्ष के तौर पर कार्यभार संभालते हुए अजय माकन ने आज आप की ‘झूठे वादों’ के लिए खिंचाई की और कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने और दिल्ली के लिए हरियाणा के पानी जैसी मांगें कर रहे हैं ताकि अपनी विफलताओं को ढंक सकें क्योंकि वह जानते हैं कि इसे पूरा नहीं किया जा सकता है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव में खाता भी नहीं खोल सकी पार्टी ने शक्ति और एकता का प्रदर्शन किया क्योंकि कार्यक्रम में कुछ समय के लिए माकन विरोधी पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित भी उपस्थित हुईं. इस कार्यक्रम में राज्य के सभी शीर्ष नेताओं ने हिस्सा लिया.
दिल्ली में 15 महीने में पार्टी के तीन चुनाव हारने के बाद कांग्रेस के समक्ष बडी चुनौती होने की बात पर गौर करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी ‘सच्चाई पर कायम’ रहकर वापसी कर सकती है. उन्होंने पिछले साल मई में लोकसभा की सातों सीटें जीतने के बाद भाजपा की विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त होने का हवाला दिया.
उन्होंने कहा कि भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काला धन वापस लाने समेत ‘झूठे वादों’ के कारण हारी. केजरीवाल पर हमला बोलते हुए माकन ने कहा कि वह नैचुरोपैथी इलाज के लिए ‘‘भाग’’ गए जबकि उनकी पार्टी आंतरिक झगडे में उलझी हुई है.
उन्होंने कहा, ‘‘केजरीवाल मोदी के पास जाते हैं और दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग करते हैं जबकि वह भलीभांति जानते हैं कि भाजपा ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में इस तरह का कोई वादा नहीं किया है. वह हरियाणा से पानी की मांग करते हैं. जब दोनों राज्यों में कांग्रेस का शासन था तब भी हरियाणा ने दिल्ली को पानी कभी नहीं दिया. क्यों तब भाजपा सरकार दिल्ली को पानी देगी.’’

Next Article

Exit mobile version