पाक के इशारे पर जासूसी के मामले में एनआईए ने दायर किया आरोप पत्र

चेन्नई : राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने शुक्रवार को यहां की एक अदालत में कथित जासूसी और पाकिस्तान के उकसावे पर भारत में उपद्रवी गतिविधियों को अंजाम देने के प्रयास के मामले में आरोप पत्र दायर किया. एनआईए अदालत में आईएसआई के लिए काम करने के संदिग्ध थमीम अंसारी (अब जमानत पर रिहा) और एक श्रीलंकाई […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 7, 2015 8:01 AM

चेन्नई : राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने शुक्रवार को यहां की एक अदालत में कथित जासूसी और पाकिस्तान के उकसावे पर भारत में उपद्रवी गतिविधियों को अंजाम देने के प्रयास के मामले में आरोप पत्र दायर किया. एनआईए अदालत में आईएसआई के लिए काम करने के संदिग्ध थमीम अंसारी (अब जमानत पर रिहा) और एक श्रीलंकाई नागरिक अरुण सेल्वराजन के अलावा तीन अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया. ये तीन अन्य लोग पाकिस्तान में उनके आका हैं और इस बात का संदेह है कि वे श्रीलंका में रहते हैं.

एनआईए मामलों के लोक अभियोजक सी एस एस पिल्लै ने कहा, ‘‘आरोपी के खिलाफ गैर कानूनी गतिविधि निरोधक अधिनियम, आईपीसी और सरकारी गोपनीयता अधिनियम के तहत आरोप शामिल हैं.’’ आतंकवादी गतिविधियों के लिए धन जुटाना, साजिश (गैर कानूनी गतिविधि निरोधक अधिनियम की धारा 17, धारा 18), राजद्रोह, आपराधिक साजिश (आईपीसी की धारा 121 ए, धारा 120 बी), जासूसी के लिए दंड (सरकारी गोपनीयता अधिनियम की धारा 3) समेत अन्य बडे आरोप हैं.

उन्होंने बताया कि अरुण सेल्वराजन पर पासपोर्ट अधिनियम के उल्लंघन और एनडीपीएस अधिनियम के तहत मादक पदार्थ रखने के भी आरोप हैं. जहां अंसारी मामले में पहला आरोपी है, वहीं गत 10 सितंबर को गिरफ्तार अरुण पांचवां आरोपी हैं. दूसरे, तीसरे और चौथे आरोपी आका हैं.

Next Article

Exit mobile version