महिला सुरक्षा के लिए ”हिम्मत” WhatsApp ग्रुप लॉन्‍च

नयी दिल्ली: महि‍ला सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए राजधानी दिल्‍ली की पुलिस ने एक व्‍हाट्सएप्‍प ग्रुप और हाइक ग्रुप तैयार किया है. दिल्‍ली पुलिस ने ‘हिम्‍म्‍त व्‍हाट्सएप्‍प ग्रुप’और ‘हिम्‍मत हाइक ग्रुप’ लॉन्‍च किया है. इस ग्रुप से महिलाएं अपने फोन में 8800001091 नंबर सेव करके जुड़ सकती हैं. दिल्‍ली पुलिस आयुक्‍त बीएस बस्‍सी ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 26, 2015 1:56 PM
नयी दिल्ली: महि‍ला सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए राजधानी दिल्‍ली की पुलिस ने एक व्‍हाट्सएप्‍प ग्रुप और हाइक ग्रुप तैयार किया है. दिल्‍ली पुलिस ने ‘हिम्‍म्‍त व्‍हाट्सएप्‍प ग्रुप’और ‘हिम्‍मत हाइक ग्रुप’ लॉन्‍च किया है. इस ग्रुप से महिलाएं अपने फोन में 8800001091 नंबर सेव करके जुड़ सकती हैं.
दिल्‍ली पुलिस आयुक्‍त बीएस बस्‍सी ने बताया कि ‘ यह एप्‍प दिल्‍ली की महिलाओं की सुरक्षा के लिए की गयी कोशिशों में वरदान साबित होगा. बस्‍सी ने बताया कि महिलाएं दिए गये नंबर को अपने स्‍मार्टफोन में सेव कर लें और जरुरत पड़ने पर गाड़ी का नंबर,स्‍थानकोनामऔर और अपने नाम जानकारी देकर अपनी सुरक्षा में दिल्ली पुलिस की मदद करें .
यह ग्रुप पुलिस कंट्रोल रुम से संचालित किया जाएगा. पुलिस आयुक्‍त बस्‍सी ने बताया कि अबतक 30 हजार महि‍लाओं ने व्‍हाट्सएप्‍प ग्रुप को ज्‍वाइन कर लिया है. महीलाओं के द्वारा भेजा मैसेज एक सप्‍ताह तक रिकार्ड में रखा जाएगा.
ज्ञात हो कि बीते 25 जनवरी के केंद्र सरकार के निर्देशानुसार दिल्‍ली पुलिस ने ‘हिम्‍मत’ एप्‍प लॉन्‍च किया था. इसका शुभारंभ गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने किया था.

Next Article

Exit mobile version