अब कहीं से मैनेज करें एलपीजी कनेक्शन

नयी दिल्ली : सरकार ऐसी व्यवस्था करने जा रही है, ताकि लोग कहीं से भी एलपीजी सिलिंडर की बुकिंग कर सकें. बुकिंग का स्टेटस चेक कर सकें और सब्सिडी ट्रांसफर की जानकारी हासिल कर सकें. इसके लिए पेट्रोलियम मंत्रलय दिल्ली में 10 टच स्क्रीनवाला कियॉस्क लगाने पर विचार कर रहा है, ताकि लोग अपने एलपीजी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 30, 2015 9:12 AM

नयी दिल्ली : सरकार ऐसी व्यवस्था करने जा रही है, ताकि लोग कहीं से भी एलपीजी सिलिंडर की बुकिंग कर सकें. बुकिंग का स्टेटस चेक कर सकें और सब्सिडी ट्रांसफर की जानकारी हासिल कर सकें. इसके लिए पेट्रोलियम मंत्रलय दिल्ली में 10 टच स्क्रीनवाला कियॉस्क लगाने पर विचार कर रहा है, ताकि लोग अपने एलपीजी कनेक्शन को मैनेज कर सकें. पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने कहा है कि एक फरवरी से हिंदी में माइ एलपीजी पोर्टल उपलब्ध होगा.

ओड़िया, तमिल और गुजराती समेत 10 क्षेत्रीय भाषाओं में यह सेवा इसके कुछ दिनों के भीतर शुरू हो जायेगी. तेल मंत्री ने बताया कि सब्सिडी सीधे ट्रांसफर करने के लिए 15.3 लाख एलपीजी उपभोक्ताओं में से 64 फीसदी की आइडी उनके आधार या बैंक खाते से जुड़ चुकी है. 15 नवंबर को डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर स्कीम ‘पहल’ के लांच होने के बाद से 2,820 करोड़ रुपये उपभोक्ताओं के खाते में जमा किये जा चुके हैं.

Next Article

Exit mobile version