बोले केजरीवाल, शांति भूषण की टिप्पणी उनकी निजी राय

नयी दिल्‍ली : आम आदमी पार्टी के संरक्षक शांति भूषण ने भाजपा की सीएम कैंडिडेट किरण बेदी की तारीफ कर आम आदमी पार्टी की नींद उड़ा दी है. भूषण ने कहा कि किरण बेदी भ्रष्‍टाचार के खिलाफ अन्‍ना आंदोलन में अहम भूमिका निभायी है. वे एक ईमानदार छवि वाली आईपीएस भी रही हैं. उनके मुख्‍यमंत्री […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 22, 2015 11:42 AM

नयी दिल्‍ली : आम आदमी पार्टी के संरक्षक शांति भूषण ने भाजपा की सीएम कैंडिडेट किरण बेदी की तारीफ कर आम आदमी पार्टी की नींद उड़ा दी है. भूषण ने कहा कि किरण बेदी भ्रष्‍टाचार के खिलाफ अन्‍ना आंदोलन में अहम भूमिका निभायी है. वे एक ईमानदार छवि वाली आईपीएस भी रही हैं. उनके मुख्‍यमंत्री बनने से दिल्‍ली में व्‍यवस्‍था में सुधार होगी. भूषण ने कहा कि किरण बेदी को मुख्‍यमंत्री का उम्‍मीदवार बनाकर भाजपा ने ‘मास्‍टर स्‍टॉक’ खेला है.

उन्‍होंने भाजपा में शामिल होने के किरण के फैसले को अच्‍छा नहीं बताया, लेकिन उन्‍हें किसी भी मायने में केजरीवाल से कम नहीं कहा. एक अंग्रेजी अखबार से दिये इंटरव्‍यू में शशि भूषण ने कहा कि अन्‍ना हजारे को गर्व होना चाहिए कि उनके आंदोलन से उपजे दो नेता दिल्‍ली की बागडोर संभालने को तैयार हैं. भूषण ने कहा, ‘अगर वह मुख्यमंत्री बनती हैं तो दिल्ली को बेहद ईमानदार सरकार देंगी. अगर वह जीतती हैं और सरकार बनाती हैं तो लोग खुश होंगे.महिला होने के नाते वे महिला सुरक्षा को बढावा देंगी.’

शांति भूषण ने कहा, ‘अगर किरन बेदी आम आदमी पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री बनती तो ज्यादा अच्छा होता. अन्ना जी को तो इस बात के लिए खुश होना चाहिए कि उनके ही आंदोलन का हिस्सा रहा कोई अब दिल्ली का सीएम बनने वाला है.’ शांति भूषण आम आदमी पार्टी के सबसे बड़े डोनर रहे हैं. उनके बेटे प्रशांत भूषण पार्टी के सक्रिय सदस्य हैं. प्रशांत भूषण को लेकर खबर ये है कि वो दिल्ली में आप के लिए चुनाव प्रचार नहीं कर रहे हैं और नहीं करेंगे.

गौरतलब है कि किरण बेदी को भाजपा की ओर से मुख्‍यमंत्री का उम्‍मीदवार बनाये जाने के बाद अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी ने बेदी पर हमला करना शुरू कर दिया है. उधर अन्‍ना हजारे भी किरण बेदी के भाजपा में शामिल होने के फैसले से नाजार चल रहे हैं. केजरीवाल लगातार कह रहे हैं कि बेदी को आगे कर भाजपा अपने हार का ठिकरा किरण बेदी के सर पर फोड़ना चाहती है. कल ही किरण बेदी ने लाला लाजपत राय की प्रतिमा पर भाजपा का अंगवस्‍त्र डाल दिया जिसके बाद काफी बवाल मचा.

आप ने निशाना साधते हुए कहा कि लोकनायक को राजनीति के रंग में नहीं रंगा जाना चाहिए. किरण बेदी के भाजपा में शामिल होने के बाद अटकलें लगायी जा रही थीं कि संघ इस फैसले से खुश नहीं है. लेकिन बाद में किरण बेदी ने भी संघ की तारीफ करते हुए इसे राष्‍ट्रभक्‍त संगठन कहा और संघ की अनुसंगी इकाई ने बेदी को झांसी की रानी के रूप में प्रस्‍तुत किया. उधर शांति भूषण के बेटे प्रशांत भूषण ने कहा कि किरण बेदी पर उनके पिता का बयान उनकी निजी राय है. इसका पार्टी और वे समर्थन नहीं करते हैं.

Next Article

Exit mobile version