दिल्ली में स्वाइन फ्लू से तीसरी मौत

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में आज स्वाइन फ्लू से एक व्यक्ति की मौत हो गयी इसके साथ ही इस साल अभी तक इस बीमारी से मरने वाले लोगों की संख्या बढ कर तीन हो गयी है.आज तडके राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल में एच1एन1 वायरस से उत्तम नगर की रहने वाली 38 वर्षीय एक महिला […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 9, 2015 5:42 PM

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में आज स्वाइन फ्लू से एक व्यक्ति की मौत हो गयी इसके साथ ही इस साल अभी तक इस बीमारी से मरने वाले लोगों की संख्या बढ कर तीन हो गयी है.आज तडके राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल में एच1एन1 वायरस से उत्तम नगर की रहने वाली 38 वर्षीय एक महिला की मौत हो गयी.

आरएमएल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर एचके कार ने इसकी पुष्टि करते हुये बताया ‘‘उसे (मरीज को)चार जनवरी को अति गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया था और उसे जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया था. आज तडके उसकी मौत हो गयी.’’
इसके साथ ही अब तक इस शहर में इस बीमारी से पूर्वी दिल्ली के 30 वर्षीय एक व्यक्ति और उत्तम नगर की 42 वर्षीय एक महिला की भी मौत हो गयी है. इस साल अब तक स्वाइन फ्लू के 31 मामले सामने आए हैं.
डॉक्टर कार ने बताया कि उन्होंने स्वाइन फ्लू के लिए जीवन रक्षक प्रणाली सुविधा से लैस 30 बिस्तरों वाला एक वार्ड अलग से तैयार करवाया है. इसके अलावा 21 नामित अस्पतालों को भी स्वाइन फ्लू के उपचार के लिए मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करने का निर्देश दिया गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव लव वर्मा ने लोगों से शांत और सर्तक रहने की अपील की है.

Next Article

Exit mobile version