बेअंत सिंह का हत्यारा थाईलैंड से गिरफ्तार, भारत लाने की तैयारी

नयी दिल्ली : पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता बेअंत सिंह की हत्या का आरोपी फिर से पुलिस के हाथों आ गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार फरार आरोपी जगतार सिंह तारा को सोमवार देर रात थाइलैंड में गिरफ्तार किया गया है. जगतार सिंह को अब भारत लाने की तैयारी चल रही है. बताया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 6, 2015 11:41 AM

नयी दिल्ली : पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता बेअंत सिंह की हत्या का आरोपी फिर से पुलिस के हाथों आ गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार फरार आरोपी जगतार सिंह तारा को सोमवार देर रात थाइलैंड में गिरफ्तार किया गया है.

जगतार सिंह को अब भारत लाने की तैयारी चल रही है. बताया जा रहा है कि जगतार सिंह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ मिलकर बब्बर खालसा के लिए काम कर रहा था.

एएनआई सूत्रों के अनुसार उसके पास पाकिस्तानी नागरिकता थी साथ ही उसके पास से पाकिस्तान का पासपोर्ट भी बरामद हुआ है.

उल्लेखनीय है कि 31 अगस्त 1995 को मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या कर दी गयी थी. यह घटना पंजाब सचिवालय के गेट के सामने हुई जहां एक कार विस्फोट कर बेअंत सिंह की हत्या की गयी.

इस मामले में आरोपी बब्बर खालसा के आतंकी जगतार सिंह तारा, जगतार सिंह हवारा, परमजीत सिंह भ्योरा और देवी सिंह को गिरफ्तार किया गया था. बाद में ये चंडीगढ़ की बुरैल जेल से सन 2004 में फरार हो गए थे. बताया जा रहा है कि 10 साल से जगतार सिंह थाइलैंड में रह रहा था.

Next Article

Exit mobile version