सिख विरोधी दंगों पर एसआइटी जांच में हस्‍तक्षेप करे मोदी : केजरीवाल

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविन्‍द केजरीवाल ने 1984 सिख विराधी दंगों पर गठित विशेष जांच दल एसआइटी में आज पीएम मोदी को भी हस्‍तक्षेप करने की अपील की है. मोदी को लिखे पत्र में केजरीवाल ने दंगों में मारे गये 3325 पीडितों में से प्रत्येक के निकट परिजन को पांच […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 1, 2014 7:29 PM
नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविन्‍द केजरीवाल ने 1984 सिख विराधी दंगों पर गठित विशेष जांच दल एसआइटी में आज पीएम मोदी को भी हस्‍तक्षेप करने की अपील की है.
मोदी को लिखे पत्र में केजरीवाल ने दंगों में मारे गये 3325 पीडितों में से प्रत्येक के निकट परिजन को पांच लाख रुपये देने के केंद्र के निर्णय का स्वागत किया. लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि मामलों की जांच के लिए एसआईटी गठित करने के तत्कालीन आप सरकार के निर्णय को लागू किया जाये. दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी परिजन को गंवाने के आघात की भरपाई धन से नहीं की जा सकती तथा दोषियों को सजा मिलनी चाहिए.
केजरीवाल ने कहा, ‘‘यदि मेरे परिवार के चार सदस्य मारे गये हो तो पांच लाख रुपये मेरी भरपाई नहीं कर सकते. वे न्याय सुनिश्चित क्यों नहीं कर रहे. हमने एसआईटी गठित करने का निर्णय किया था. निर्णय को क्यों लागू नहीं किया गया.’’ उन्होंने कांग्रेस एवं भाजपा दोनों पर सिख दंगों के पीडितों को न्याय सुनिश्चित नहीं कराने का आरोप लगाया.
केजरीवाल ने कहा, ‘‘दंगों के 30 साल बाद भी पीडित न्याय पाने की उम्मीद लगाये बैठे हैं. कांग्रेस सरकारों ने कुछ भी नहीं किया. भाजपा सरकार आयी लेकिन उसने कुछ भी नहीं किया. आप एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसने सत्ता में आने के एक माह के भीतर एसआईटी गठित करने का आदेश दिया था.’’

Next Article

Exit mobile version