केजरीवाल के खिलाफ मानहानि के मामले में 20 दिसंबर को होगी सुनवाई

नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की ओर से आम आदमी पार्टी (आप) नेता अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दायर आपराधिक मानहानि शिकायत की सुनवाई के लिए 20 दिसंबर की तारीख तय की है. मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट गोमती मनोचा को प्रशिक्षण सत्र में हिस्सा लेने के लिए जाना था, इसलिए मामले […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 18, 2014 5:44 PM

नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की ओर से आम आदमी पार्टी (आप) नेता अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दायर आपराधिक मानहानि शिकायत की सुनवाई के लिए 20 दिसंबर की तारीख तय की है.

मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट गोमती मनोचा को प्रशिक्षण सत्र में हिस्सा लेने के लिए जाना था, इसलिए मामले की सुनवाई की अगली तारीख मुकर्रर की गयी. इससे पहले केजरीवाल के वकील ने अदालत को सूचित किया कि मामले में सुलह की संभावना है और वह इस प्रक्रिया में जुटे हुए हैं.

उन्होंने यह अनुरोध तब किया जब अदालत ने पूछा कि क्या दोनों नेता मामले में किसी सुलह पर पहुंचे हैं. अदालत ने कहा कि यह अहम के टकराव का मामला है और बेहतर होगा कि इसे सुलझा लिया जाए. मामले में मुचलका भरने से इंकार करने के बाद केजरीवाल को गिरफ्तार कर 21 मई को तिहाड जेल भेज दिया गया था.

इससे पहले अदालत ने दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री केजरीवाल की स्थायी रुप से निजी पेशी से छूट की याचिका मंजूर कर ली थी. दोनों पक्षों ने जब अदालत से कहा कि वे मामले में किसी सुलह पर नहीं पहुंचे है तो अदालत ने केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का आरोप तय किया था.

Next Article

Exit mobile version