असम में बाढ से हालत गंभीर, 10 लाख लोग प्रभावित, राजनाथ करेंगे दौरा

नयी दिल्‍ली : असम में बाढ का कहर बढता जा रहा है. बाढ की वजह से लगभग 10लाख लोग प्रभावित हुए हैं. शुक्रवार को असम के मुख्‍यमंत्री तरुण गोगोई बाढ प्रभावित जिलों का दौरा करेंगे और स्थिति का जायजा लेंगे. वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह अक्‍टूबर माह के पहले सप्‍ताह में असम और मेघालय का दौरा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 26, 2014 8:03 AM

नयी दिल्‍ली : असम में बाढ का कहर बढता जा रहा है. बाढ की वजह से लगभग 10लाख लोग प्रभावित हुए हैं. शुक्रवार को असम के मुख्‍यमंत्री तरुण गोगोई बाढ प्रभावित जिलों का दौरा करेंगे और स्थिति का जायजा लेंगे. वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह अक्‍टूबर माह के पहले सप्‍ताह में असम और मेघालय का दौरा कर स्थिति जानेंगे.

सिंह ने गृह राज्यमंत्री किरन रिजिजू और खेल मंत्री सर्बणानंद सोनोवाल को आज बाढ के हालात का जायजा लेने के लिए असम भेजा. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा, गृह मंत्री ने रिजिजू से आज असम जाने और राज्य में बाढ के हालात का जायजा लेने को कहा. रिजिजू के साथ सोनोवाल भी गये हैं और वे असम से लौटकर गृहमंत्री को हालात पर जानकारी देंगे.

गृहमंत्री ने कल असम में बाढ प्रभावित जनता को राहत पहुंचाने में असम सरकार को हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया. असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई से टेलीफोन पर बातचीत के दौरान गृहमंत्री ने उन्हें बताया कि केंद्र सरकार पूर्वोत्तर राज्यों में बाढ के हालात पर निगरानी रख रही है और इस चुनौती का सामना करने के लिए सभी बाढ प्रभावित राज्यों में मदद के लिए तैयार है.

असम के बाढग्रस्त क्षेत्रों में बचाव और राहत अभियान के लिए एनडीआरएफ के 11 दल लगे हुए हैं जिनमें 550 से अधिक जवान शामिल हैं.

Next Article

Exit mobile version