आठ लाख के सुइट में ठहरेंगे ट्रंप, सोने और चांदी के प्लेट में खाएंगे खाना

राष्ट्राध्यक्षों की खास पसंद रहे दिल्ली के आइटीसी मौर्या होटल में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पत्नी मेलानिया संग ठहरेंगे. ट्रंप के आने से दो पहले ही होटल के सभी 438 कमरे बुक करा लिये गये हैं. यूएस प्रेसिडेंट होटल के 14वें तल स्थित स्पेशल ग्रैंड प्रेसीडेंशियल फ्लोर पर चाणक्य सुइट में ठहरेंगे. इसमें एक रात […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 23, 2020 7:11 AM
राष्ट्राध्यक्षों की खास पसंद रहे दिल्ली के आइटीसी मौर्या होटल में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पत्नी मेलानिया संग ठहरेंगे. ट्रंप के आने से दो पहले ही होटल के सभी 438 कमरे बुक करा लिये गये हैं. यूएस प्रेसिडेंट होटल के 14वें तल स्थित स्पेशल ग्रैंड प्रेसीडेंशियल फ्लोर पर चाणक्य सुइट में ठहरेंगे. इसमें एक रात के लिए ठहरने का किराया आठ लाख रुपये है. सुइट को डोनाल्ड ट्रंप व मेलानिया के फोटोज से सजा दिया गया है. ट्रंप की बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशेर भी इसी होटल में रहेंगे. सूत्रों के मुताबिक ट्रंप और उनके साथ आये लोग जब तक यहां रहेंगे होटल में आम मेहमानों को ठहरने की इजाजत नहीं होगी.
होटल में थ्री-लेयर सिक्यूरिटी लगायी गयी है. यहां दिल्ली पुलिस, अमेरिकी खुफिया सेवा और अन्य एजेंसियों का बहुस्तरीय सुरक्षा घेरा है. हर मंजिल पर सादी वर्दी में पुलिसकर्मी गश्त कर रहे हैं. अमेरिकी दूतावास के अधिकारी भी तैयारियों पर नजर रख रहे हैं. आइटीसी मौर्य एक किले में तब्दील हो चुका है.
ट्यूलिप और डहलिया के फूलों से सजाया जायेगा पूरा लूटियंस जोन
डोनाल्ड ट्रंप ने आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ की प्रशंसा की
अपने दौरे से पहले ट्रंप ने आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ की प्रशंसा की है. ‘गे’ लव स्टोरी पर आधारित इस फिल्म को लेकर अमेरिकी मानवाधिकार संरक्षक पीटर टेचेल के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए ट्रंप ने इसे महान बताया है. ट्वीट में उन्होंने लिखा कि समलैंगिकता को वैध करने के बाद अब नयी बॉलीवुड ‘गे’ रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म बुजुर्ग लोगों पर अपना असर डालने को तैयार है.
ऐसा है प्रेसिडेंशियल सुइट
4800 स्कव्यार फीट में बना है सुइट
02 बेड रूम, 01 रिसेप्शन एरिया, 01 बड़ा और आलीशान लिविंग रूम समेत कई सुविधाएं
रेशम की बनी दीवारें, गहरे रंग की लकड़ी की फर्श और शानदार कलाकृति है इस मिनी हवेली में
डब्लूएचओ के इनडोर एयर क्वालिटी के मानकों को पूरा करने वाला भारत का एकमात्र होटल
होटल में रियल टाइम पॉल्यूशन की जानकारी देने के लिए लगाया गया डायनामिक प्लाक
यहां के बुखारा रेस्टोरेंट में खास ट्रंप प्लैटर परोसा जायेगा जो यूएस प्रेसिडेंट के लिए खास मेन्यू है
शाही अंदाज : गोल्ड व सिल्वर कोटेड बरतन में की गयी महीन कारीगरी, जयपुर में डिजाइन की गयी है थाली
ट्रंप और उनके परिवार को पारंपरिक भारतीय खाना सोने और चांदी की परत वाली प्लेट में परोसा जायेगा. जयपुर के मशहूर डिजाइनर अरुण पाबूवाल ने ट्रंप के परिवार के इस्तेमाल के लिए खास कटलरी और टेबल वेयर डिजाइन की है. विशेष रूप से तैयार की गयी क्रॉकरी पर सोने और चांदी की परत चढ़ायी गयी है. क्रॉकरी में महीन कारीगरी का काम भी किया गया है. जिससे उसकी खूबसूरती देखते ही बनती है.

Next Article

Exit mobile version