CSIR की बैठक में बोले PM Modi, विश्व में उत्पन्न हो रहे संकट पर ध्यान दें वैज्ञानिक

नयी दिल्ली : PM Narendra Modi की अध्यक्षता में शनिवार को वैज्ञानिक तथा औद्योगिक अनुसंधान परिषद(सीएसआईआर) की बैठक हुई, जिसमें सीएसआईआर के वैज्ञानिकों के किए गए कार्यों का ब्यौरा दिया. पीएमओ के हवाले से बताया गया कि प्रधानमंत्री ने वैज्ञानिकों के कार्यों की सराहना की‌. साथ ही प्रधानमंत्री ने वैज्ञानिकों का विश्व में उत्पन्न हो […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 15, 2020 11:33 AM

नयी दिल्ली : PM Narendra Modi की अध्यक्षता में शनिवार को वैज्ञानिक तथा औद्योगिक अनुसंधान परिषद(सीएसआईआर) की बैठक हुई, जिसमें सीएसआईआर के वैज्ञानिकों के किए गए कार्यों का ब्यौरा दिया. पीएमओ के हवाले से बताया गया कि प्रधानमंत्री ने वैज्ञानिकों के कार्यों की सराहना की‌. साथ ही प्रधानमंत्री ने वैज्ञानिकों का विश्व में उत्पन्न हो रहे संकटों की ओर भी ध्यान दिलाया. प्रधानमंत्री ने इसके साथ ही वैज्ञानिकों को 5जी, कृत्रिम बुद्धिमता और ऊर्जा के संरक्षण पर ध्यान देने के लिए कहा है.

क्या है सीएसआईआर?

वैज्ञानिक तथा औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर) विश्‍व के विशालतम अनुसंधान एवं विकास संगठनों में से एक है. सीएसआईआर के योगदान की राष्‍ट्रीय स्‍तर पर पहचान है. इसमें काम करने वाले वैज्ञानिकों को मानव संसाधन मंत्रालय फैलोशिप देता है.

Next Article

Exit mobile version