स्वास्थ्य मंत्री डाॅ हर्षवर्धन ने कहा, चीन से भारत आये 402 लोगों में नहीं मिला कोरोना का वायरस

नई दिल्ली :केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया है कि चीन से भारत आए 402 लोगों में कोरोना वायरस का लक्षण नहीं मिला है. उन्होंने बताया कि आईटीबीपी कैंप में रखे गए 402 लोगों का परीक्षण पूरा हो गया और सभी लोग ठीक हैं.हर्षवर्धन ने आगे बताया कि अब तक हवाई अड्डों पर उतरने वाले […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 13, 2020 4:31 PM
नई दिल्ली :केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया है कि चीन से भारत आए 402 लोगों में कोरोना वायरस का लक्षण नहीं मिला है. उन्होंने बताया कि आईटीबीपी कैंप में रखे गए 402 लोगों का परीक्षण पूरा हो गया और सभी लोग ठीक हैं.हर्षवर्धन ने आगे बताया कि अब तक हवाई अड्डों पर उतरने वाले 2 लाख 51 हजार से अधिक लोगों की जांच की गई है और इनमें से किसी में भी कोरोना का लक्षण नहीं मिला है.
इसके साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि भारतीय विदेश मंत्रालय के माध्यम से चीन को मेडिकल उपकरण भेजा जाएगा, जिससे इस आपदा से निपटा जाए.इससे पहले, केंद्र सरकार ने देशभर मेंकोरोनो वायरस के संदेह में में 9678 लोगों को बाकी लोगों से अलग रखा गया है. अभी तक 1563 संदिग्धों के नमूनों की जांच करवाई गई है, जिनमें से तीन व्यक्तियों के जांच नमूनों को छोड़ कर किसी भी व्यक्ति के शरीर में कोरोना वायरस से जुड़े रोग के लक्षण नहीं पाए गए हैं.

Next Article

Exit mobile version