PM मोदी शुक्रवार को राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं से करेंगे संवाद

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को ‘प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार’ विजेताओं से संवाद करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी इसके साथ ही 1730 आदिवासी कलाकारों, एनसीसी कैडेटों, एनएसएस स्वयंसेवकों सहित अन्य कलाकारों से भी बातचीत करेंगे. इनमें गणतंत्र दिवस परेड की झांकियों के कलाकार भी हैं जिनसे वे ‘एट होम’ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 23, 2020 6:32 PM

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को ‘प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार’ विजेताओं से संवाद करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी इसके साथ ही 1730 आदिवासी कलाकारों, एनसीसी कैडेटों, एनएसएस स्वयंसेवकों सहित अन्य कलाकारों से भी बातचीत करेंगे. इनमें गणतंत्र दिवस परेड की झांकियों के कलाकार भी हैं जिनसे वे ‘एट होम’ कार्यक्रम में मिलेंगे.

‘प्रधानमंत्री बाल पुरस्कार’ विजेताओं में जम्मू कश्मीर, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश सहित विभिन्न राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों के बच्चे शामिल हैं. इन बच्चों में कला एवं संस्कृति, नवोन्मेष, शैक्षिक, समाजसेवा, खेल एवं बहादुरी के क्षेत्र के विजेता शामिल हैं. बयान के अनुसार, भारत सरकार बच्चों को राष्ट्र निर्माण के एक सबसे महत्वपूर्ण स्तंभ के रूप में मानती है. उनकी आशा, आकांक्षाओं को मान्यता देने के साथ ही उनकी उपलब्धियों को सम्मानित किया जाना चाहिए.

यद्यपि सभी बच्चे बहुमूल्य होते हैं और उनकी उपलब्धियों की सराहना होनी चाहिए, लेकिन कुछ ऐसे बच्चे हैं जिनकी उपलब्धियां कई अन्य के लिए प्रेरक होंगी. गौरतलब है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को इन बच्चों को पुरस्कार प्रदान किये थे.

Next Article

Exit mobile version