जम्मू-कश्मीर के DGP ने कहा- बर्खास्त DSP दविंदर के पिछले अपराधों की भी हो रही जांच

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने सोमवार को कहा कि बर्खास्त पुलिस अधिकारी दविंदर सिंह द्वारा किये गये पिछले अपराधों की जांच पर कोई रोक नहीं है. डीजीपी ने संवाददाताओं से कहा, अगर हमें औपचारिक शिकायत मिलती है तो उनके (दविंदर सिंह) खिलाफ किसी भी शिकायत की जांच पर कोई रोक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 20, 2020 7:38 PM

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने सोमवार को कहा कि बर्खास्त पुलिस अधिकारी दविंदर सिंह द्वारा किये गये पिछले अपराधों की जांच पर कोई रोक नहीं है.

डीजीपी ने संवाददाताओं से कहा, अगर हमें औपचारिक शिकायत मिलती है तो उनके (दविंदर सिंह) खिलाफ किसी भी शिकायत की जांच पर कोई रोक नहीं है. वह उन रिपोर्टों के बारे में पूछे गये एक सवाल का जवाब दे रहे थे कि बर्खास्त पुलिस अधिकारी ने अपने करियर के शुरुआती वर्षों में कई गैरकानूनी काम किये थे लेकिन उनकी अनदेखी की गयी थी. उन्होंने कहा, आप बहुत पहले की घटनाओं के बारे में बात कर रहे हैं. उस समय संबद्ध अधिकारियों ने इस पर गौर किया होगा, लेकिन औपचारिक रूप से कुछ सामने आने की स्थिति में जांच पर कोई रोक नहीं है.

यह पूछे जाने पर कि क्या सिंह ने अन्य पुलिसकर्मियों के नाम लिये हैं जो उनके साथ संलिप्त थे, डीजीपी ने कहा कि मामले में जांच चल रही है और इस समय टिप्पणी करना उचित नहीं होगा. उन्होंने कहा, आने वाले समय में और खुलासे हो सकते हैं जो हम आपके साथ साझा करेंगे, लेकिन फिलहाल हम इस पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते. गौरतलब है कि हाल ही में खुलासा हुआ था कि देविंदर सिंह साल 2019 में बांग्‍लादेश की तीन बार यात्रा कर चुका है. डीजीपी ने बताया, हमारी जानकारी में आया है कि देविंदर सिंह की बेटियां बांग्‍लादेश में पढ़ रही हैं. इस बात की जांच हो रही है कि उसकी ये यात्राएं क्‍या इसी सिलसिले में थीं. उन्‍होंने कहा, देविंदर सिंह का मामला एनआईए को ट्रांसफर कर दिया गया है.एनआईए को ही देविंदर की कस्‍टडी दे दी गयी है.

Next Article

Exit mobile version