बोले अमित शाह- विपक्ष सीएए पर फैला रहा है झूठ, इस कानून का मकसद नागरिकता छीनना नहीं

गांधीनगर : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को आरोप लगाया कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) पर विपक्ष की ओर से फैलाए गए ‘‘झूठ” ने देश में अराजकता फैला दी है. उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि इस नये कानून का लक्ष्य लोगों को नागरिकता देना है, उनसे नागरिकता छीनना नहीं. शाह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 11, 2020 1:18 PM

गांधीनगर : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को आरोप लगाया कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) पर विपक्ष की ओर से फैलाए गए ‘‘झूठ” ने देश में अराजकता फैला दी है. उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि इस नये कानून का लक्ष्य लोगों को नागरिकता देना है, उनसे नागरिकता छीनना नहीं.

शाह ने भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे लोगों के घर-घर जाकर उन्हें नये कानून के प्रावधानों के बारे में समझाएं. गुजरात पुलिस की विभिन्न परियाजनाओं के उद्घाटन के लिए आयोजित समारोह में शाह ने आरोप लगाया कि विपक्ष के पास और कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए वे सीएए के बारे में झूठ और भ्रम फैला रहे हैं. इसके कारण पूरे देश में अराजकता फैल गयी है.

भाजपा अध्‍यक्ष ने कहा कि इस कानून का लक्ष्य तीन पड़ोसी मुल्कों पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में परेशान किये जा रहे अल्पसंख्यकों को नागरिकता देना है. उन्होंने कहा कि हमारे पास लोगों को सच समझाने की ताकत है. मैं भाजपा कार्यकर्ताओं से अनुरोध करता हूं कि वे घर-घर जाकर लोगों को कानून से होने वाले लाभ के बारे में बताएं. हमारा अभियान पूरा होने के बाद देश के लोग सीएए के महत्व को समझेंगे.

शाह ने कहा कि तकनीक के अधिकतम इस्तेमाल से अपराध को कम करने में मदद मिल सकती है.

Next Article

Exit mobile version