जम्मू-कश्मीर: मिला विस्फोटकों का जखीरा, भारतीय सेना ने नाकाम किया आतंक का मंसूबा

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिला स्थित एनएच-11 में खुडवानी पुल के पास आंतकियों ने 25 किलो आईडी विस्फोटक प्लांट किया था. आईडी एक्सप्लोसिव दो कंटेनरों में बंद था. सुरक्षाबलों के मुताबिक नागरिकों को अधिक से अधिक संख्या में नुकसान पहुंचाने और एक बड़ी आबादी में दहशत पैदा करने के लिए आंतकियों की तरफ से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 22, 2019 2:38 PM

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिला स्थित एनएच-11 में खुडवानी पुल के पास आंतकियों ने 25 किलो आईडी विस्फोटक प्लांट किया था. आईडी एक्सप्लोसिव दो कंटेनरों में बंद था. सुरक्षाबलों के मुताबिक नागरिकों को अधिक से अधिक संख्या में नुकसान पहुंचाने और एक बड़ी आबादी में दहशत पैदा करने के लिए आंतकियों की तरफ से ये हरकत की गयी थी. हालांकि बम निरोधक दस्ते ने विस्फोटकों को निष्क्रिय कर दिया है.

बम निरोधक दस्ते ने टाल दिया खतरा

भारतीय सेना द्वारा जारी बयान में बताया गया कि सेना के बम निरोधक दस्ते ने आईडी एक्सप्लोसिव से भरे दो कंटेनरों को जमीन से निकाला और खाली स्थान पर ले जाकर उन्हें नष्ट कर दिया. इलाके को सील कर दिया गया है और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. भारतीय सेना ने आम लोगों से संयम बरतने और अफवाहों पर ध्यान नहीं देने का अनुरोध किया है.

जानमाल का हो सकता था नुकसान

भारतीय सेना का कहना है कि शुरूआती छानबीन में पता चला है कि यातायात में खलल डालने तथा लोगों में दहशत पैदा करने के लिए आंतकियों द्वारा ये कदम उठाया गया. सेना का कहना है कि यदि विस्फोटकों में ब्लास्ट हो गया होता तो बड़ी संख्या में कीमती जिंदगियां हताहत हो सकती थीं और संपत्ति का भी व्यापक नुकसान होता. आशंका जताई जा रही है कि आतंकी घाटी की सामान्य होते हालात से बौखलाए हुए हैं.

Next Article

Exit mobile version