शीतकालीन सत्र को सफल बनाने के लिए वेंकैया नायडू ने बुलाई 17 नवंबर को सर्वदलीय बैठक

नयी दिल्लीः राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने 18 नवंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र को सफल बनाने सहित अन्य अहम मुद्दों पर विचार विमर्श करने के लिए उच्च सदन में विभिन्न दलों के नेताओं की 17 नवंबर को बैठक बुलायी है. राज्यसभा सचिवालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 12, 2019 11:54 AM

नयी दिल्लीः राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने 18 नवंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र को सफल बनाने सहित अन्य अहम मुद्दों पर विचार विमर्श करने के लिए उच्च सदन में विभिन्न दलों के नेताओं की 17 नवंबर को बैठक बुलायी है. राज्यसभा सचिवालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उच्च सदन के 250वें सत्र की आगामी सोमवार को शुरुआत होने से पहले रविवार की शाम को नायडू सभी दलों के नेताओं के साथ उपराष्ट्रपति निवास में बैठक करेंगे.

इस सत्र को ऐतिहासिक बताते हुए उन्होंने कहा कि बैठक में सत्र के दौरान 26 नवंबर को पड़ने वाले 70वें संविधान दिवस एवं महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के आयोजन की रूपरेखा पर भी विचार किया जाएगा. इस बैठक को महत्वपूर्ण बताते हुए अधिकारी ने कहा कि इसमें आगामी सत्र को पिछले सत्र की ही तरह कामकाज के लिहाज़ से कारगर बनाने की कार्ययोजना तय की जाएगी.

उल्लेखनीय है कि ससंद के 249वें सत्र में दोनों सदनों की बैठकें सामान्य तौर पर बिना किसी गतिरोध के संपन्न होने के कारण पिछला सत्र कार्य निष्पादन के लिहाज़ से सर्वाधिक फलदायी रहा था. शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से 13 दिसंबर तक चलेगा.

Next Article

Exit mobile version