बीजेपी-पीडीपी गठबंधन क्या लव जिहाद था?

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है, अगर बीजेपी-पीडीपी गठबंधन हो सकता है तो शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन क्यों नहीं कर सकती. उन्होंने कहा, क्या बीजेपी के पीडीपी के साथ गठबंधन को ‘लव जिहाद’ कहना चाहिए. दरअसल, 2015 में बीजेपी-पीडीपी गठबंधन ने जम्मू-कश्मीर में सरकार बनायी थी लेकिन 2018 में बीजेपी इससे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 11, 2019 10:15 PM

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है, अगर बीजेपी-पीडीपी गठबंधन हो सकता है तो शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन क्यों नहीं कर सकती. उन्होंने कहा, क्या बीजेपी के पीडीपी के साथ गठबंधन को ‘लव जिहाद’ कहना चाहिए.

दरअसल, 2015 में बीजेपी-पीडीपी गठबंधन ने जम्मू-कश्मीर में सरकार बनायी थी लेकिन 2018 में बीजेपी इससे अलग हो गई थी.

बहरहाल, महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के दो हफ्ते बाद भी सरकार गठन की प्रक्रिया अधर में है. सरकार बनाने से भाजपा के इनकार करने के बाद शिवसेना को राज्‍यपाल ने न्‍योता दिया था, लेकिन तय समय (शाम 7:30) तक उद्धव की सेना दावा पेश नहीं कर पायी. नतीजा राज्‍यपाल ने शिवसेना की तीन दिन अतिरिक्‍त समय दिये जाने की मांग को खारिज कर दिया.

अब राज्‍य की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी एनसीपी को राज्‍यपाल ने सरकार बनाने के लिए न्‍योता दिया है और उसे मंगलवार रात 8:30 तक का समय दिया है. तय समय तक एनसीपी को अपना संख्‍या बल राज्‍यपाल के पास दिखाना होगा.

Next Article

Exit mobile version