नगालैंड में लगातार वर्षा से आई बाढ़, दो व्यक्तियों की मौत

कोहिमा : नगालैंड के दीमापुर और फेक जिलों में लगातार वर्षा से बाढ़ आ गई और वर्षा जनित घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. मुख्यमंत्री नेफिउ रियो ने दीमापुर जिले के बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा किया. नगालैंड राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनएसडीएमए) ने कहा कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 28, 2019 7:16 AM

कोहिमा : नगालैंड के दीमापुर और फेक जिलों में लगातार वर्षा से बाढ़ आ गई और वर्षा जनित घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. मुख्यमंत्री नेफिउ रियो ने दीमापुर जिले के बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा किया.

नगालैंड राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनएसडीएमए) ने कहा कि दीमापुर और फेक जिले के निचले क्षेत्रों के 13 गांव और फेक जिला मुख्यालय बारिश में पानी भर गया. एनएसडीएमए सचिव एल विया ने कहा कि दीमापुर जिले में दीवार गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि फेक नगर में शनिवार को एक महिला डूब गई. उन्होंने बताया कि फेक में दीवार गिरने से दो अन्य घायल हो गए. विया ने कहा कि नगालैंड में पिछले दो दिनों में कुल 809.75 मिमी बारिश हुई. उन्होंने कहा दीमापुर जिले के संगतमटीला गांव में बाढ़ के कारण चार कच्चे घर गिर गए. विया के अनुसार दीमापुर जिले में बचाव एवं राहत दल ने तीन स्थानों से 131 लोगों को बचाया है और सात राहत शिविर खोले गए हैं.

Next Article

Exit mobile version