श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम से जानी जायेगी जम्मू कश्मीर की चेनानी-नासरी सुरंग

नयी दिल्ली : केद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि जम्मू को कश्मीर से जोड़ने वाली देश की सबसे लंबी चेनानी-नासरी सुरंग का नाम बदलकर भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर रखा जायेगा. यह सुरंग 9.2 किलोमीटर लंबा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2017 में इसका उद्घाटन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 16, 2019 10:35 PM

नयी दिल्ली : केद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि जम्मू को कश्मीर से जोड़ने वाली देश की सबसे लंबी चेनानी-नासरी सुरंग का नाम बदलकर भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर रखा जायेगा. यह सुरंग 9.2 किलोमीटर लंबा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2017 में इसका उद्घाटन किया था.

गडकरी ने कहा कि कश्मीर का देश के साथ एकीकरण करने के उनके संघर्ष को देखते हुए यह सच्ची श्रद्धांजलि होगी. गडकरी ने एक ट्वीट में कहा, ऐतिहासिक! राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर जम्मू कश्मीर में स्थित चेनानी-नासरी सुरंग का नाम डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर रखा जायेगा. यह श्यामा प्रसाद जी को हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी, जिनके कश्मीर के लिए एक राष्ट्र, एक ध्वज के संघर्ष ने राष्ट्रीय एकीकरण में योगदान दिया. यह निर्णय ऐसे समय आया है जब दो महीने पहले सात अगस्त को सरकार ने जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद370 के प्रावधानों को निष्प्रभावी कर दिया है.

Next Article

Exit mobile version